भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा 22 अक्टूबर को करेगा मुख्यमंत्री निवास का घेराव

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2020 - 10:01 PM (IST)

जालंधरः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अनुसूचित जाति (एससी) मोर्चा ने पंजाब में दलितों के साथ हो रहे अन्याय और घोटालों के खिलाफ 22 अक्टूबर को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के चंडीगढ़ स्थित निवास का घेराव करने का एलान किया है। पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा कि राज्य में दलित छात्रों के लिए पोस्टमैट्रिक स्कॉलरशिप योजना में घोटाला, जलालाबाद में दलित व्यक्ति को मारपीट कर प्रताड़ित करने के इरादे से मूत्र पिलाने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर कैप्टन सरकार की चुप्पी को लेकर प्रदेश भाजपा एससी मोर्चा में आक्रोश है। उन्होंने कहा कि यह अति निंदनीय है। 

उन्होंने कहा कि छात्रवृति योजना में घोटाले में कैप्टन ने पूर्व नियोजित तरीके से जांच के बहाने दोषी मंत्री को क्लीन चिट दे दी है। उन्होंने कहा कि पार्टी का एससी मोर्चा 22 अक्टूबर को बड़े काफिले के रुप में दलित इंसाफ यात्रा लेकर चंडीगढ़ जाएगा और पंजाब सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करेगा तथा मुख्यमंत्री के निवास का घेराव करेगा। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश बाघा ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार के बनने के बाद दलित का उत्पीड़न बढ़ा है। उन्होंने कहा कि दलितों की प्रताड़ना एवं शोषण राज्य सरकार के माथे पर कलंक है। 

पार्टी के एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राज कुमार अटवाल ने बताया कि राज्य में दलितों का शोषण किया जा रहा है और एक सोची समझी रणनीति के तहत ही दलित विद्यार्थियों के लिए केंद्र से जारी करोड़ों रुपए पंजाब सरकार डकार गई और लाखों दलित विद्यार्थियों का भविष्य अंधकारमय है। इससे पहले जहरीली शराब कांड में 130 अधिक दलितों की मौत हो गई तथा सरकार ने जांच के नाम पर कांग्रेस की सरपरस्ती में चल रहे शराब माफिया को भी क्लीन चिट दे दी। उन्होंने कहा कि मोर्चे द्वारा पिछले कई महीनों से प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किए जा रहे हैं पर सरकार ने अपनी अत्याचारी नीतियों और प्रदेश की जनता का शोषण बंद नहीं किया है। इसीलिए भाजपा अब इस कुम्भकर्णी नींद सोए मुख्यमंत्री को जगाने के लिए चंडीगढ़ जाकर उनका घेराव करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News