Lok sabha election: बैंस की कांग्रेस में Entry पर लगी Break, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 10:52 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): लोकसभा चुनाव से लुधियाना के पहले मौजूदा एमपी रवनीत बिट्टू द्वारा भाजपा में शामिल होकर टिकट हासिल करने के काफी दिनों बाद भी कॉंग्रेस के उम्मीदवार को लेकर सस्पेंस बरकरार है। इसमें वैसे तो पहले ही दिन से पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु को सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है
लेकिन कुछ दिनों से पूर्व विधायक सिमरजीत बैंस के कॉंग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

बताया जा रहा है कि बैंस का समर्थन पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी, नेता विपक्ष प्रताप बाजवा व पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा दुआरा किया जा रहा है लेकिन जब हाईकमान दुआरा इस संबंध में हल्का इंचार्जओ से फीडबेक लिया गया तो उन्होंने बैंस की कॉंग्रेस में एंट्री पर एतराज जताया है। मिली जानकारी के मुताबिक लोकल कॉंग्रेसियों ने मुद्दा उठाया है कि बिट्टू के खिलाफ पार्टी छोड़ने का जो हथियार इस्तेमाल करने की कोशिश की जा रही है, वो बैंस की एंट्री के बाद कॉंग्रेस के हाथों से छिन जाएगा क्योंकि बैंस भी इससे पहले कई बार पार्टियां बदल चुके हैं । सूत्रों के अनुसार लोकल कॉंग्रेसियों ने बैंस के खिलाफ चल रहे केस का मुद्दा भी उठाया है कि इससे पार्टी को नुकसान हो सकता है, जिसके चलते बैंस की कॉंग्रेस में एंट्री पर फिलहाल ब्रेक लग गई है।

यह भी हो रही है चर्चा
बैंस के कॉंग्रेस में शामिल होने में हो रही देरी को लेकर यह चर्चा भी सुनने को मिल रही है कि वो अपनी पार्टी के विलय की बजाय लोकसभा चुनाव के दौरान गठबंधन करना चाहते हैं और उनके द्वारा अपने पुराने चुनाव चिन्ह लेटर बॉक्स पर ही चुनाव लड़ने की जिद्द की जा रही है जिस चिन्ह पर चुनाव लड़ कर वह नगर निगम, विधानसभा चुनाव जीतने के अलावा लोकसभा चुनाव के दौरान दो बार भारी वोट हासिल की गई हैं।

अभी भी खुला है मनीष तिवारी का विकल्प
हालांकि लुधियाना के कॉंग्रेसियों ने किसी लोकल लीडर को टिकट देने की मांग की है लेकिन साथ ही उन्होंने यह कह कर मनीष तिवारी का विकल्प अभी भी खुला रखा है कि चाहे किसी भी कॉंग्रेसी को टिकट दे दी जाए वह मदद करने के लिए तैयार हैं। इनमें मनीष तिवारी का नाम सबसे ऊपर है जो एक बार लुधियाना से लोकसभा चुनाव लड़ने सहित एक बार जीतकर केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं । इसके अलावा यह बात भी सामने आई है कि पंजाब कांग्रेस द्वारा पहले ही लुधियाना से टिकट देने के लिए बिट्टू के साथ आनंदपुर साहिब से मौजूदा एमपी मनीष तिवारी का नाम पेनल में शामिल करके भेजा गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News