Breaking : जालंधर की राजनीति में बड़ी हलचल, इस उम्मीदवार ने थामा AAP का दामन

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 02:34 PM (IST)

जालंधर : जालंधर वेस्ट विधानसभा उप चुनाव से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है। उप चुनाव की वोटिंग से पहले जालंधर की राजनीति में बड़ा उलट-फेर देखने को मिला है। शिरोमणि अकाली दल उम्मीदवार सुरजीत कौर आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गई हैं। पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत ने उन्हें खुद पार्टी में शामिल करवाया है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल में बगावत के बाद अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल द्वारा सुरजीत कौर से अपना समर्थन वापस ले लिया था। इसी तरह अब अकाली दल के बागी गुट को इस ससय बड़ा झटका लगा है। बताया जा रहा है कि सीएम मान से मिलने का बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की है। सीएम मान ने उन्हें जालंधर स्थित अपने आवास में पार्टी में शामिल किया है। इस दौरान सी.एम. मान ने कहा कि वह सुरजीत कौर को पार्टी में अच्छी  जिम्मेदारी देंगे। आम आदमी पार्टी ने पूर्व भाजपा मंत्री चुन्नी लाल भगत के बेटे मोहिंदर भगत को उम्मीदवार ऐलान किया हुआ है। आपको बता दें कि 10 जुलाई को चुनाव होने जा रहे हैं जिनका नतीजा 13 जुलाई को होगा। 

PunjabKesari

बता दें शिरोमणि अकाली दल ने सुरजीत कौर को जालंघर उप चुनाव में उम्मीदवार घोषित किया था। लेकिन अकाली दल में बगावती गुट के साथ जाने के कारण सुखबीर बादल ने सुरजीत कौर से समर्थन वापस ले लिया था। अकाली में बगावती गुट में सीनियर नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा, बीबी जागीर कौर और पूर्व विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला सहित कई नेता शामिल थे। इनकी सिफारिश पर ही सुरजीत कौर को उम्मीदवार ऐलान किया गया। कुछ दिन पहले ही चंडीगढ़ में अकाली दल की अहम मीटिंग हुई जिसमें उक्त बगावती नेताओं नहीं पहुंचे और जालंधर में अपनी अलग से मीटिंग की। बगावती नेताओं ने अकाली दल पार्टी में बदलाव चाहते हुए सुखबीर बादल से प्रधानगी पद से इस्तीफे की मांग की। इस प्रस्ताव को पारित भी कर दिया गया। बगावती गुट द्वारा बनाए गए उम्मीदवार को अकाली दल द्वारा समर्थन देने से मना कर दिया और बीएसपी के उम्मीदवार को समर्थन दे दिया। सुरजीत कौर के आम आदमी पार्टी में शामिल ने शिरोमणि अकाली दल के बगावती गुट को बड़ा झटका लगा है।

PunjabKesari

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News