रिश्वत मामला: 29 को कोर्ट में पेश न हुई तो जसविंदर कौर होगी पी.ओ.

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 10:58 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप): रिश्वत मामले में फरार चल रही महिला इंस्पैक्टर एवं मनीमाजरा की पूर्व थाना प्रभारी जसविंदर कौर को पी.ओ. डिक्लेयर करने की प्रक्रिया सी.बी.आई. की विशेष अदालत ने शुरू कर दी है। अदालत ने यह प्रक्रिया सी.बी.आई. की याचिका पर शुरू की है। 

अदालत 2 बार आरोपी के खिलाफ गैर जमानती अरैस्ट वारंट जारी कर चुकी है, लेकिन जब वह अपने सैक्टर-22 और जीरकपुर स्थित घर में नहीं मिली तो उसके खिलाफ पी.ओ. घोषित करने का प्रोसैस शुरू कर दिया गया। अदालत ने अपने आदेश में कहा कि अगर जसविंदर 29 जुलाई तक अदालत में पेश नहीं होती तो उसे पी.ओ. डिक्लेयर कर दिया जाएगा। दूसरी ओर केस में आरोपी बिचौलिए भगवान सिंह ने भी अदालत में जमानत याचिका दायर की है। जिस पर अदालत ने सी.बी.आई. को नोटिस जारी कर 27 जुलाई तक जवाब दायर करने को कहा है।

सी.बी.आई. दफ्तर भी नहीं आई थी जसविंदर कौर : मनीमाजरा निवासी गुरदीप सिंह ने 26 जून को सी.बी.आई. को दी शिकायत में बताया था कि मनीमाजरा थाना प्रभारी जसविंदर कौर ने फोन कर कहा कि उसके खिलाफ उनके पास शिकायतकत्र्ता रणधीर सिंह की पत्नी को सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 27 से 28 लाख की धोखाधड़ी करने की शिकायत आई है। जसविंदर कौर ने उसे शिकायतकत्र्ता के पैसे वापस करने के लिए कहते हुए 5 लाख कैश उसे देने को कहा था। 

इसके बाद वह बिचौलिए भगवान सिंह को पहली किस्त के रूप में 2 लाख रुपए दे आया। लेकिन इसके बाद जब वह एक लाख रुपए की दूसरी किस्त देने गया तो सी.बी.आई. ने ट्रैप लगा भगवान सिंह को रंगे हाथ पकड़ लिया था। इस केस में पूछताछ करने के लिए सी.बी.आई. ने जसविंदर कौर को सी.बी.आई. कार्यालय में बुलाया था, लेकिन वह कार्यालय नहीं पहुंची और इसके बाद से ही वह फरार चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News