अनोखी मिसालः बिना पकवान, भंगड़ा डाले दूल्हे समेत 4 मैंबर ब्याह ले आए दुल्हन

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 02:55 PM (IST)

तरनतारन (रमन): कोरोना के चलते कर्फ्यू के दौरान आज एक परिवार ने बिना पकवान, बिना भंगड़ा डाले, बिना खर्च विवाह की रस्म अदा की। बारात में दूल्हे समेत सिर्फ 4 परिवारिक मैंबर गए और कुछ घंटों में दुल्हन को विदा करा लाए।

शिव सेना बाल ठाकरे के जिला प्रधान हरजीत सिंह हीरा ने बताया कि उसके पोते गोविंदपाल सिंह का विवाह अमृतसर के गांव छापे की रहने वाली रेखा से तय हुआ था पर कर्फ्यू के चलते विवाह बिना शोर शराबे किया गया। आज सुबह वह खुद एक कार से दूल्हा गोबिंदपाल सिंह, पिता जसपाल सिंह, माता बलजीत कौर बारात लेकर घर से 6 बजे निकले, जहां लड़की परिवार के परिवारिक सदस्यों की हाजरी में नजदीकी गुरुद्वारा साहिब में दूल्हा और दुल्हन ने फेरे लिए। दादा हरजीत सिंह हीरा ने बताया कि 2 घंटों में सब लोग वापस घर आ लौटे। 

कोरोना कारण पंजाब में लगा कर्फ्यू
बता दें कि पंजाब में कोरोना वायरस के प्रकोप को बढ़ने से रोकने के लिए अनिश्चित समय के लिए कर्फ़्यू लगाया गया है। कोरोना वायरस ने जहां पूरी दुनिया में तबाही मचाई हुई है, वहीं पंजाब में अब तक कोरोना से 7 मौतें हो चुकी हैं। इसके अलावा 76 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना के चलते पूरी सख्ती इस्तेमाल की जा रही है और कर्फ़्यू के कारण घरों में बंद लोगों की मदद के लिए ज़रूरी हिदायतें जारी की गई हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News