दीप सिद्धू की मौत पर भाई रणजीत सिंह ढडरिया ने उठाए सवाल, दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 16, 2022 - 07:45 PM (IST)

चंडीगढ़ : किसान आंदोलन के बाद युवाओं के बीच लोकप्रिय चेहरा बने दीप सिद्धू के निधन पर गुरुद्वारा परमेश्वर दुआर के मुख्य सेवक और सिख धर्म के प्रचारक रणजीत सिंह ढडरिया ने भी गहरा दुख व्यक्त किया है। भाई रणजीत सिंह ने कहा कि इस युवक की मौत साजिश थी या दुर्घटना परन्तु जिम्मेदार सरकारों की यह खराब व्यवस्था थी। भाई रणजीत सिंह ने कहा कि हालांकि उनकी विचारधारा दीप सिद्धू से अलग थी लेकिन उनमें एक खास बात थी कि वह आखिरी वक्त तक डटे रहे। उन्होंने कहा कि दीप सिद्धू की मौत से लोग दुखी हैं क्योंकि वह एक सेलिब्रिटी चेहरा था।

भाई रणजीत सिंह ने कहा कि अगर यह एक दुर्घटना है तो भी इसके लिए खराब ट्रैफिक व्यवस्था जिम्मेदार थी। हमारे देश में ही सड़कों पर घूमते आवारा पशुओं कारण रोजाना कीमती जाने जा रहे हैं। क्यों लापरवाही से ट्रक तथा टिप्पर सड़कों पर खड़े हो जाते हैं जबकि विदेशों में सरकारों द्वारा ट्रैफिक सिस्टम बहुत अच्छा है, जिससे दुर्घटनाएं बहुत कम हैं। उन्होंने कहा कि देश में सड़क हादसों को रोकने के लिए व्यवस्था सरकारों को बनानी पड़ती है और यहां खराब सरकारें हैं। इन सरकारों को चुनने वाले भी आम जनता है। भाई रणजीत सिंह ने कहा कि दीप सिद्धू की मृत्यु पर कुछ लोग भगवान को दोष दे रहे हैं लेकिन भगवान हमारे अंदर है।  लोगों ने ट्रैफिक हेतु बढ़िया सरकार के सिस्टम को चुना होतो तो आज कई मांओं के नौजवान बेटे सड़क हादसे में न मरते। 

आगे भाई रणजीत सिंह ने कहा कि खराब व्यवस्था के कारण दीप सिद्धू की जान चली गई और खराब सरकार के कारण लाखों लोग हादसों में मारे गए। भाई रणजीत सिंह ने कहा कि युवा दीप सिद्धू की मौत भी इन्हीं कारणों से हुई और अगर हम फिर भी सरकार और ट्रैफिक सिस्टम में सुधार नहीं करेंगे तो कब जागेंगे। भाई रणजीत सिंह ने कहा कि दीप सिद्धू के हठ और दृढ़ निश्चय के कारण वे लोगों के बीच प्रसिद्ध हुए और वे भी उनके निधन से बहुत दुखी हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News