पंजाब के इस इलाके में सुबह-सुबह पहुंची BSF व पुलिस टीम, सर्च ऑपरेशन जारी

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 11:42 AM (IST)

बमियाल/दीनानगर, (हरजिंदर सिंह गोराया): बीती रात करीब 10 बजे बमियाल ब्लॉक के अंतगर्त आते गांव भगवाल में पाकिस्तान सीमा से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर कुछ ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों ने ड्रोन की गतिविधि देखी जिसके चलते डी.सी. सदस्यों ने तुरंत इसकी सूचना भगवाल गांव के सरपंच स्मार्टी सिंह को दी। जिसके बाद गांव के सरपंच ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस ने रात से ही इस इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

PunjabKesari

प्राप्त जानकारी के अनुसार बमियाल ब्लॉक के अंतर्गत गांव भगवाल में वहां पर रहने वाले व बी.डी.सी. के मैंबर मक्खन सिंह और जनक राज ने रात करीब 10 बजे भारत-पाकिस्तान सीमा रेखा से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर आसमान में एक लाल रंग की लाइट चलती देखी जिसके चलते जब उन्होंने ध्यान दिया तो यह एक ड्रोन गतिविधि थी।

PunjabKesari

इसकी आवाज वी.डी.सी. सदस्यों ने भी सुनी। मक्खन सिंह का कहना है कि यह ड्रोन भगवाल गांव के बाहर वाली साइड रुका और फिर सीमा सुरक्षा बल की चौकी के पास कुछ देर के लिए रुका रहा जिसके चलते उन्होंने तुरंत अन्य के वी.डी.सी. सदस्य जनक राज व गांव सरपंच समार्टी सिंह को सूचना दी गई। उन्हें मौके पर बुलाया गया।  इसके बाद सरपंच की मौजूदगी में भी ड्रोन गतिविधि जारी रही। जिसके चलते तुरंत पंजाब पुलिस को सूचना दी गई और इल्वा इलु स्ट्रेट में फायरिंग की भी खबर है।

PunjabKesari

कुछ देर बाद ये ड्रोन वापस चला गया जिसके चलते बी.एस.एफ. और पंजाब पुलिस ने संयुक्त रूप से बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया। इसके साथ ही सुबह 8 बजे के करीब पंजाब पुलिस और एस.ओ.जी. कमांडो टीम सहति भारत-पाकिस्तान सीमा के गांव भगवाल पहुंची और सीमा सुरक्षा बल के जवानों के साथ पूरे इलाके की तलाशी ली। इस मौके पर थाना प्रभारी अंग्रेज सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव भगवाल के मक्खन नामक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कि इलाके में ड्रोन गतिविधि हुई है। जिसके चलते सुबह पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया लेकिन खबर है कि अभी तक कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News