माता चिंतपूर्णी-ज्वाला जी के लिए चली बसों को मिला अच्छा रिस्पांस

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 11:12 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): हिमाचल के ऊपरी स्थानों पर बर्फबारी का सिलसिला अभी भी जारी है, लेकिन कई रूटों के रास्ते क्लीयर है जिनमें शिमला, मनाली आदि के रूट शामिल है। इसी क्रम में माता चिंतपूर्णी-ज्वाला जी के लिए चली बसों को आज बेहद अच्छा रिस्पांस मिला जिसके चलते पंजाब रोडवेज के अधिकारियों को राहत मिली क्योंकि पिछले कुछ दिनों से हिमाचल के लिए चल रही बसों में यात्री संख्या बेहद कम रह रही थी।

अधिकारियों ने कहा कि हिमाचल के धर्मशाला, माता चिंतपूर्णी, ज्वाला जी, शिमला के रूट फायदेमंद रहे। शिमला जाने वाली बसों को वापसी में अधिक सवारियां मिली। इसी क्रम में नजदीक वाले रूटों पर सुबह रिस्पांस अधिक देखा गया।

पिछले दिनों के मुकाबले आज ठंड में नाममात्र राहत रही, लेकिन धुंध कम होने के चलते यात्री संख्या बढ़ी हुई देखी गई। सोमवार को सरकारी दफ्तर खुलने के चलते पंजाब के रूटों पर चली बसों में भी रविवार के मुकाबले यात्री संख्या अधिक रही। सुबह जल्दी व देर शाम के समय भी डैली पैसेंजरों के चलते बसों को लाभ हुआ। पंजाब में चलने वाली बसों में लुधियाना, बटाला, पठानकोट, होशियारपुर के रूटों पर सवारियां अधिक देखी गई।

PunjabKesari, Buses for Mata Chintpurni-Jwala ji got good response

अधिकारियों ने कहा कि मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले दिनों में मौसम साफ होने के आसार है जिसके चलते बसों में सफर करने वालों की बढ़ौतरी दर्ज होगी। इस क्रम में जिस रूट पर अच्छा रिस्पांस होगा वहां पर बसों को बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों बेहद कम यात्री संख्या के चलते कई रूटों पर जाने वाली बसों में कमी की गई थी ताकि विभाग को नुकसान न उठाना पड़े।

हरियाणा/उत्तराखंड के लिए भी मिला अच्छा रिस्पांस
हरियाणा व उत्तराखंड के लिए चलने वाली बसों को भी अच्छा रिस्पांस मिला। जहां एक तरफ अंबाला के लिए आज यात्री अधिक रहे, वहीं किसानों की हिमायत के लिए जाने वाले लोगों के लिए कुंडली बार्डर तक बसें चलाई जा रही है। वहीं उत्तराखंड के लिए चली बसें भी अधिक सवारियों के साथ जाती हुई देखी गई। अधिकारियों ने कहा कि उत्तराखंड से जिन लोगों को अंबाला जाना होता है वह भी पंजाब रोडवेज की बसों में अंबाला तक आ रहे हैं, जिसके चलते 2 राज्यों के मुसाफिर मिल रहे हैं।

चंडीगढ़ के लिए सबसे अधिक परिचालन
छुट्टी के दिनों में चंडीगढ़ जाने वाले यात्री कम रहते है क्योंकि सरकारी दफ्तरों बंद होते हैं। इसी क्रम में सोमवार को चंडीगढ़ जाने वाले लोग अधिक रहते है। सोमवार के दिन चंडीगढ़ के लिए पंजाब रोडवेज की बसों का परिचालन सबसे अधिक रहा। चंडीगढ़ का रूट पंजाब रोडवेज के लिए बेहद फायदेमंद रहता है क्योंकि एक आध को छोड़कर प्राइवेट कंपनियों के पास चंडीगढ़ का परमिट नहीं है, जिसके चलते लोगों को पंजाब रोडवेज की बसों में रवाना होना पड़ता है जोकि विभाग के लिए फायदेमंद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News