CAA के मुद्दे पर देरी से जागे प्रकाश सिंह बादल: सुखजिंदर रंधावा

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 09:50 PM (IST)

चंडीगढ़ः कांग्रेस नेता और पंजाब के जेल एवं सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आज पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के दुष्प्रभावों पर ‘देरी से जागने‘ का तंज कसा। हाल में शिअद रैली में सीनियर बादल ने कहा था कि नागरिकता सभी धर्मों के लोगों के लिए होनी चाहिए। रंधावा ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यह अजीब ही है क्योंकि शिअद ने संसद के दोनों सदनों में सीएए के पक्ष में मत दिया। 

रंधावा ने आरोप लगाया कि बादल का बयान एक अवसरवादी बयान है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बादल और पार्टी की अनदेखी कर रही है और दरकिनार कर रही है इसलिए वह सीएए का इस्तेमाल भाजपा नेताओं का ध्यान खींचने के लिए कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने बादल को चुनौती दी कि यदि वह सचमुच सीएए की विभाजनकारी प्रकृति को लेकर चिंतित हैं तो वह अपनी बहू हरसिमरत कौर बादल से केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिलाएं या कम से कम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक विरोध पत्र लिखें। 

उन्होंने कहा कि अन्यथा यह मान लिया जाएगा कि बादल के इस तरह बयान मात्र भाजपा से कुछ लाभ लेने के लिए हैं। मंत्री ने आरोप लगाया कि सीएए पर शिअद नेताओं ने लगातार अपना रुख बदला है जबकि किसी राजनीतिक दल के वरिष्ठ नेता को भारतीय लोकतंत्र के धर्मनिरपेक्ष आदर्श से संबंधित इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर एक स्पष्ट और ठोस रुख अपनना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News