कैप्टन ने कहा-कारगुजारी परखने के बाजवा नहीं हकदार

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 08:56 AM (IST)

जालंधर (धवन): राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा द्वारा एडवोकेट जनरल अतुल नंदा को बर्खास्त करने की अनैतिक व गैर-जिम्मेदाराना मांग को पूरी तरह से खारिज करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने बाजवा से कहा है कि वह उनकी (कैप्टन) सरकार के कामकाज से स्वयं को बाहर रखें जिसके बारे में वह पूरी तरह से अज्ञानता के घेरे में हैं। 

बाजवा द्वारा लिखे गए खुले पत्र जिसमें एडवोकेट जनरल की विफलताओं की सूची जारी की गई थी, उस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष वास्तव में हताशा की स्थिति में स्वयं को राजनीतिक तवज्जो की स्थिति में रखना चाहते हैं। उनका एडवोकेट जनरल में पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि आप अतुल नंदा की कारगुजारी को परखने के लिए न तो योग्य हैं और न ही आप इसके हकदार हैं। जिस बात की आपको कोई जानकारी नहीं है, उसमें दखलअंदाजी न करें। कैप्टन ने कहा कि बाजवा ने अपने पत्र में एडवोकेट जनरल पर आधारहीन आरोप लगाए हैं। बाजवा ने शुक्रवार को अपने ट्विटर पर पुन: पत्र लगाया था, जिसमें एडवोकेट जनरल पर पंजाब के हितों की रक्षा करने में विफल रहने की 7 घटनाओं का उल्लेख किया गया था।

 कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि इन 7 घटनाओं में से 6 में अतुल नंदा ने पंजाब सरकार का प्रतिनिधित्व ही नहीं किया, जिससे पता चलता है कि बाजवा को सही जानकारी नहीं है तथा उन्हें एडवोकेट जनरल से कोई व्यक्तिगत द्वेष है।  बाजवा द्वारा हाल ही में उनके (मुख्यमंत्री) तथा उनकी सरकार के खिलाफ राजनीति से प्रेरित होकर लगाए जा रहे आरोपों पर बोलते हुए कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि सांसद का व्यवहार प्रतिदिन बेशर्मी वाला होता जा रहा है। बाजवा द्वारा उठाए जा रहे मुद्दे न केवल उनकी केवल अपनी पार्टी के हितों के खिलाफ है, बल्कि इससे यह आभास  भी  हो रहा है कि वह विपक्ष के हाथों में खेल रहे हैं। अमरेन्द्र सिंह ने बाजवा से कहा कि वह उन मामलों पर अपनी राय न दें,  जो  उनसे  संबंध   नहीं  रखते हैं तथा उन्हें अपने संसदीय क्षेत्र की  सेवा  की तरफ अपना ध्यान देना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News