कैप्टन ने किसानों के मालगाड़ियों की आवाजाही से रोक हटाने के फैसले का किया स्वागत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 09:35 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने किसान यूनियनों के फैसले का स्वागत किया है कि वे रेल रोको आंदोलन के दौरान मालगाड़ियों को नहीं रोकेंगे जिसके कारण राज्य की अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो रही है। मुख्यमंत्री ने उनकी अपील पर यह फैसला लेने के लिए किसानों का धन्यवाद किया और कहा कि किसानों ने यह कदम उठाकर पंजाब की जनता के प्रति प्रेम और संजीदगी प्रकट की है। उन्होंने आज यहां कहा कि रेल रोको आंदोलन के कारण बिजली संयंत्रों में कोयले का स्टाक खत्म होने को है जिससे राज्य में बिजली संकट पैदा हो सकता है। किसानों के इस फैसले ने बड़ी राहत दी है। 

कैप्टन ने कहा कि इस फैसले से किसान संगठनों ने उद्योगों को भी राहत दी है जिसके कारण उद्योगों का माल न तो बाहर जा रहा था और न ही कच्चा माल राज्य में आ रहा था। इससे उद्योगों को भारी घाटा हो रहा था। कोरोना महामारी की मार से लोग बुरी तरह त्रस्त हैं। लोगों का रोजगार छिन गया । मालगाड़ियों के आने-जाने से प्रदेश में यूरिया की कमी दूर हो सकेगी। किसानों को खाद की कमी से जूझना पड़ रहा है। मुख्यमंत्री ने किसान संगठनों से अपील की कि वे यात्री ट्रेनों पर रोक हटाएं ताकि लंबे समय से परेशान यात्रियों को राहत मिल सके। विशेषकर त्यौहारी सीजन में हजारों की संख्या में पंजाबी यात्रा करते हैं और पंजाबियों के हितों का ध्यान रखते हुए ट्रेनों की आवाजाही बहाल करें क्योंकि बाहर फंसे हजारों परिवार अपनों से मिलने को बेताब हैं। 

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की लड़ाई में उनके साथ खड़ी है और किसान अपने प्रदेश के लोगों के लिए असुविधा पैदा न करें और लोकतांत्रिक ढंग से अपनी लड़ाई जारी रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News