भाजपा की पटियाला रैली में कैप्टन अमरिंदर सिंह की गैर मौजूदगी बनी चर्चा का विषय

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 09:59 PM (IST)

चंडीगढ़/पटियाला (जे.बी.): मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी ने पटियाला में विशाल जनसभा की जिसमें विशेष तौर पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं उर्वरक और रसायन मंत्री मनसुख मांडविया सहित भाजपा की सूबा लीडरशिप पहुंची हुई थी। रैली से पहले शहर में बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए थे  जिन पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की फोटो भी प्रमुखता से छापी गई थी लेकिन जब रैली में कैप्टन अमरिंदर सिंह नदारद रहे तो उनकी गैर मौजूदगी काफी चर्चा का विषय बनी रही। 

दिलचस्प बात तो यह है कि इस रैली का आयोजन कैप्टन की बेटी और पंजाब बीजेपी की उपाध्यक्ष बीबा जयइंदर कौर ने किया था। कुछ दिन पहले ही देश के उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी कैप्टन अमरिंदर सिंह के घर आए थे और उस वक्त कैप्टन ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया था लेकिन उनका इस रैली में न आना कई राजनीतिक सवाल खड़े करता है। भाजपा आलाकमान ने ज़िला पटियाला और खासकर लोकसभा क्षेत्र पटियाला को पूरी तरह से मोती महल के हवाले कर दिया है।

महारानी प्रणीत कौर आज भी तकनीकी तौर पर कांग्रेस की एम.पी. हैं, जिसके चलते वह बीजेपी के किसी भी समारोह में शामिल नहीं हो सकती। कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा में शामिल हो चुके हैं और भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य हैं। राजनीतिक गलियारों में लगातार यही चर्चा चल रही है कि आखिर अमरिंदर सिंह रैली में क्यों नहीं आए?

टकसाली भाजपा कार्यकर्ताओं को किया गया अनदेखा: सुशील नैय्यर

पटियाला के टकसाली भाजपा कार्यकर्ता सुशील नैय्यर ने कहा कि इस रैली से भाजपा के पुराने कार्यकर्ता निराश और हताश हुए हैं क्योंकि उन्हें अनदेखा किया गया है। पंजाब भाजपा आलाकमान द्वारा पुराने कार्यकर्ताओं को अनदेखा करके जल्दबाज़ी में पटियाला भाजपा को नए लोगों के हवाले कर दिया गया है। उन्हें पार्टी की समझ नहीं है और न ही वह पार्टी की विचारधारा से जुड़े हुए हैं। पिछले कुछ समय से पुराने वर्करों को दर किनार कर नए वर्करों को प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्रीय आलाकमान से पुराने कार्यकर्ता दुखी हैं। उन्होंने सेंट्रल हाईकमान से पटियाला के पुराने कार्यकर्ताओं का सम्मान बहाल करने की मांग की है ताकि 2024 के लोकसभा चुनाव में पटियाला सीट से भाजपा जीत सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Paras Sanotra

Recommended News

Related News