नशों को खत्म करने में सरकार सफल, अभियान को निरंतर जारी रखेंगे : अमरेन्द्र

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2019 - 09:29 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने विपक्षी दलों द्वारा नशों के मुद्दे को लेकर किए जा रहे दुष्प्रचार पर जवाबी प्रहार करते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार राज्य में नशों को खत्म करने में सफल रही है तथा सरकार इस अभियान को लगातार आगे भी जारी रखेगी ताकि नशों को पूरी तरह से जड़ से समाप्त किया जा सके।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने आज कहा कि सरकार नशों के मामले को लेकर पूरी गंभीरता से कार्य कर रही है और आगे भी पूरी ताकत से काम करते रहेंगे ताकि राज्य के नौजवानों का सुनहरी व तंदरुस्त भविष्य किया जा सके। मुख्यमंत्री ने नशों को लेकर आंकड़े देते हुए कहा कि नशों को लेकर राज्य में 26,088 नशा तस्करों को गिरफ्तार करके 21,985 केस नशों को लेकर दर्ज किए गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनावों से पहले जहां नशों को खत्म करने का वायदा किया था वहीं पर दूसरी ओर कांग्रेस ने नशा करने वाले लोगों का पुनर्वास करने व इलाज करवाने का भी वायदा किया था। राज्य में इस समय 171 ट्रीटमैंट क्लीनिक पूरी तरह से काम कर रहे हैं तथा अभी तक इन क्लीनिकों में 5 लाख नशा छुड़ाओ अधिकारी भी काम कर रहे हैं।
PunjabKesari
नौजवानों में जागरूकता पैदा करने के लिए भी सरकार ने अपने स्तर पर कार्य शुरू कर दिया है और इसके लिए 7.5 लाख ग्रुप बनाए गए हैं, जो गांव-गांव जाकर लोगों को नशों के दुष्प्रभाव से अवगत करवाने में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष के पास लोकसभा चुनाव में कोई चुनावी मुद्दा नहीं है, जिस कारण वह सरकार पर नशों के मामले में धीमी कार्रवाई करने के आरोप लगा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने पूछा कि राज्य में 10 वर्षों तक अकाली-भाजपा गठबंधन का शासन रहा तथा उन्होंने तो किसी भी नशा तस्कर के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की। अकाली शासनकाल में नशा खुलेआम बिका करता था। कांग्रेस सरकार की सख्ती के कारण ही नशों का कारोबार करने वाले बड़े मगरमच्छ पंजाब छोड़कर भूमिगत हो गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News