कैप्टन ने एक क्लिक से की 4 हजार अध्यापकों की बदली, पढ़े पूरी खबर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 06:03 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने शिक्षा विभाग की नई तबादला नीति के तहत आज बटन दबाकर अध्यापकों के तबादला आदेश जारी किए।इसका उद्देश्य तबादला प्रणाली में मुकम्मल पारदर्शिता को यकीनी बनाना है। 

 

PunjabKesari

स्कूल शिक्षा विभाग की इस नई नीति को इस साल जनवरी में मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी थी और जून में इसे अधिसूचित किया गया था। इस नीति के तहत टीचिंग स्टाफ के सभी तबादले सिर्फ ऑनलाइन ही किए जाएंगे और इसमें किसी का हस्तक्षेप नहीं होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस नीति को अन्य विभागों में लागू करने की योजना है। इस प्रणाली से पारदर्शिता आएगी। इस कम्प्यूटरीकृत प्रणाली में किसी तरह का पक्षपात होने की कोई संभावना नहीं है। 

 

 

PunjabKesari

ऑनलाइन तबादला आदेश जारी होने के बाद सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि तबादलों के लिए कुल 11063 आवेदन प्राप्त हुए थे इनमें से 4551 के लिए ऑडर्र जारी कर दिए गए हैं। पहले दौर के दौरान 6506 आवेदनों पर कार्यवाही नहीं की गई। इस मकसद के लिए स्कूलों को पांच जोन में बांटा गया था। तबादलों के विरुद्ध दावों का फैसला करने के लिए विस्तृत मापदंड तैयार किए गए। इन मापदण्डों में सेवा काल, आयु, महिलाएं, विधवाएं, तलाकशुदा, अविवाहित महिलाएंं, अपंग व्यक्तियों, पति-पत्नी मामलों जैसी विशेष श्रेणियों के लिए अंक रखे गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News