सतलुज-यमुना जोड़ नहर मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाएं कैप्टन: भगवंत मान

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 10:03 PM (IST)

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने आज सतलुज-यमुना जोड़ नहर (एसवाईएल) के मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय की तरफ से पंजाब एवं हरियाणा को आपसी सहमति बनाने के लिए तीन सितंबर की तिथि निर्धारित किए जाने के संदर्भ में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से तुरंत सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की। यहां जारी बयान में मान ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री पंजाब और पंजाब जल स्रोतों के बारे में रत्ती भर भी संजीदा हैं तो वह तुरंत सभी राजनीतिक दलों की एक बैठक बुलाएं। 

उन्होंने कहा कि बैठक में प्रीतम सिंह कुंमेदान जैसे विशेषज्ञों, प्रदेश के शुभचिंतकों, सामाजिक व किसान संगठनों के नुमाइंदों को भी बुलाना चाहिए। मान ने कहा कि पंजाब सरकार तीन सितंबर को होने वाली बैठक के दौरान अपना पक्ष जोरदार तरीके से रखे ताकि पंजाब अपनी नदियों के पानी पर अपने अधिकार बहाल कर सके और प्रदेश को मरुस्थल बनने से बचाया जा सके। आप नेता ने कहा कि कैप्टन ने इस मुद्दे पर गंभीरता दिखाई तो उनकी पार्टी और समूचा प्रदेश द्दढ़ता से पंजाब के जल स्रोतों को बचाने के लिए जुट जाएगा। 

मान ने कहा कि अफसोस की बात है कि इतने गंभीर और संवेदनशील मुद्दे पर विधान सभा के अंदर और बाहर दो बार सर्वदलीय बैठक बुलाने का ऐलान कर कैप्टन भूल गए। यह एक मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री न अपनी पार्टी के विधायकों, संसद सदस्यों, नेताओं और मंत्रियों को मिलते हैं और न दूसरों पाटिर्यों के नेताओं और लोगों को समय देते हैं तो क्या बता सकते हैं कि वह किस को मिलते हैं? 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News