Weekend Lock down को लेकर कैप्टन सरकार कल ले सकती हैं बड़ा फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 05:22 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब में कोरोना महामारी का प्रकोप एक बार फिर से तेजी से फैल रहा है। मुख्यमंत्री  कैप्टन अमरेंद्र सिंह सरकार द्वारा नाइट कर्फ्यू सहित कई पाबंदिया लगाई जा चुकी हैं, इसके बावजूद भी कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है।  

बताया जा रहा है कि बुधवार को मुख्यमंत्री कैप्टन कोरोना के संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इसमें वीकैंड लॉकडाउन को लेकर  कोई फैसला लिया जा सकता है।  बता दें कि पंजाब सरकार ने संक्रमण के फैलाव को रोकने के  लिए जिला स्तर पर तैनात स्वास्थ्य अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने के साथ ही नमूनों की जांच में भी इजाफा किया है लेकिन इसके बावजूद कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है।  

केंद्र का दावा : कोरोना को लेकर पंजाब में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं
बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पंजाब सरकार के प्रधान सचिव स्वास्थ्य हुसन लाल को पत्र भेजा है। पत्र में पंजाब सरकार की कोरोना से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों की पोल खोल कर रख दी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव राजेश भूषण की ओर से पंजाब सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव को लिखे गए डी.ओ. पत्र में उन खामियों का जिक्र किया गया है जिनकी वजह से कोरोना की रोकथाम में अड़चन आ रही है। पत्र के अनुसार केंद्रीय दलों ने राज्य का दौरा करने के बाद पाया कि पटियाला और लुधियाना जिलों में कांटैक्ट ट्रेसिंग के मामलों को मजबूत करने की जरूरत है। यही नहीं एस.ए.एस. नगर मोहाली में स्वास्थ्य कर्मचारियों की कमी के चलते सेवाएं बाधित हो रही हैं।मोहाली, जालंधर और लुधियाना में हॉस्पिटल ऑक्युपैंसी बैड दरें सामान्यत: अधिक हैं जिसके लिए स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकरण को समुचित पग उठाने की जरूरत है। रिपोर्ट में एस.बी.एस. नगर और रूपनगर में वैंटीलेटरों की जरूरत व इनके ऑप्टीमम प्रयोग पर भी सवाल उठाए गए  है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News