सावधान! सरकारी नौकरी का झांसा दे अब ऐसे पढ़े-लिखे बेरोजगार युवकों से हो रही ठगी

4/20/2021 1:40:52 PM

कपूरथला (भूषण/महाजन): कपूरथला जिला सहित पूरे प्रदेश में एक ऐसा अपराधी गैंग सक्रिय है जो पहले से ही बेरोजगारी की मार झेल रहे पढ़े-लिखे युवकों को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र भेजकर उनसे बदले में 20 से 30 हजार रुपए तक की सिक्योरटी रकम मांग कर उनका आर्थिक शोषण कर रहे है। ऐसे ठगी का शिकार कई युवकों ने पुलिस के पास शिकायत भी दर्ज करवाई है।

जानकारी के अनुसार भारत सरकार के कानून मंत्रालय द्वारा कुछ महीने पहले देश भर की अदालतों में चपड़ासी तथा क्लर्क के सैंकड़ों पदों के लिए आवेदन पत्र मांगे थे। जिसको लेकर देशभर से हजारों नौजवानों ने इन पदों के लिए अप्लाई किया था। इनमें से अधिकतर नौजवानों ने पहले से ही अपने-अपने जिलों में पड़ते जिला रोजगार कार्यालयों में अपनी नौकरी के लिए खुद को पंजीकृत करवाया था। अब दिल्ली में सक्रिय एक गैंग ने मनिस्ट्री ऑफ लाॅ एंड जस्टिस के नाम पर नियुक्ति पत्र बनवाकर ऐसे युवकों को डाक के जरिए भेजकर उनको मोटा वेतन देने का लालच देकर ट्रेनिंग के लिए बुलाने के बहाने 20 से लेकर 30 हजार रुपए की रकम नियुक्ति पत्र पर बताए गए संपर्क नम्बर पर भेजने के लिए कहा गया है।

अपने इस नियुक्त पत्र में इस गैंग द्वारा सिक्योरटी रकम भेजने वाले युवकों को कंफर्मेशन मैसेज भेजने का झांसा दिया है तथा उनकी ट्रेनिंग खत्म होने पर उनको सिक्योरटी रकम वापस करने का झांसा दिया है। बताया जाता है कि इस अपराधी गैंग के झांसे में फसकर कई ऐसे गरीब घरों से संबंधित बेरोजगार युवक भी फंस गए है, जिन्होंने बड़ी मुश्किल से हजारों रुपए की राशि का इंतजाम कर उक्त लोगों को भेजी थी। अब नियुक्ति पत्र भेजने वाले लोगों का कोई अता-पता नहीं है। ऐसे मामलों को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है।
 


Content Writer

Tania pathak

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static