सरकारी रिकार्ड से छेड़छाड़ करने पर विजिलेंस द्वारा इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के कर्मचारी के खिलाफ फौजदारी केस दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2020 - 08:19 PM (IST)

चंडीगढ़: विजिलेंस ब्यूरो पंजाब ने आज फगवाड़ा, जि़ला कपूरथला में इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट में बतौर जूनियर सहायक काम कर रहे सन्दीप मित्र के विरुद्ध सरकारी रिकार्ड और रसीदों के साथ छेड़छाड़ करने के कारण फौजदारी मुकदमा दर्ज किया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट फगवाड़ा के चेयरमैन की शिकायत पर दोषी सन्दीप मित्र के विरुद्ध केस दर्ज किया है। प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि सन्दीप मित्र ने सरकारी रिकार्ड और रसीदों के साथ छेड़छाड़ की और सरकार के साथ धोखाधड़ी करने के साथ-साथ अपने रुतबे का नाजायज लाभ लेते हुए सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाया।

जांच के दौरान सामने आया कि उक्त दोषी ने सरकारी रसीदों को इस्तेमाल करते हुए नाजायज पैसा इकट्ठा किया परन्तु खजाने में सम्बन्धित रकम जमा नहीं करवाई। इसके अलावा सन्दीप मित्र ने राजस्व कार्यालय में रजिस्ट्रियां करवाने के दौरान कार्यसाधक अफसर के फर्जी हस्ताक्षर भी किए।

प्रवक्ता ने बताया कि उक्त दोषी के विरुद्ध भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत विजिलेंस ब्यूरो थाना, जालंधर में मुकदमा दर्ज किया गया है और अगामी जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News