सी.बी.एस.ई. की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं ‘4 मई से शुरू होंगी’

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 09:54 AM (IST)

नई दिल्ली/लुधियाना(ए.एन. आई./विक्की): केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सी.बी.एस.ई. 10वीं व 12वीं परीक्षा-2021 की तारीखों का ऐलान कर दिया है। ये परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी और 10 जून तक चलेंगी। प्रैक्टिकल एग्जाम 1 मार्च से होंगे। परीक्षाओं के परिणाम 15 जुलाई तक जारी हो जाएंगे। दोनों कक्षाओं की विस्तृत डेटशीट जल्द ही जारी कर दी जाएगी। 

घोषणा के दौरान उन्होंने कहा कि हम आगामी सत्र की तैयारी में जुटे हुए हैं। ऑनलाइन क्लास और टी.वी. चैनलों से सभी बच्चों तक शिक्षा पहुंचा रहे हैं। कोरोना के समय छात्रों ने पूरे मनोबल के साथ परीक्षाएं दीं और हम सबने मिलकर साल बर्बाद होने से बचाया। चुनौती के समय विद्यार्थी और शिक्षक डटे हुए हैं। निशंक यह पहले ही साफ कर चुके थे कि बोर्ड परीक्षाएं फरवरी माह तक नहीं होंगी। सी.बी.एस.ई. द्वारा डेटशीट के ऐलान के साथ ही स्टूडैंट्स की कंफ्यूजन दूर हो गई है और अब वे तैयारी की रणनीति बना सकेंगे। शिक्षामंत्री निशंक ने कहा- मैं विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देता हूं कि वे पूरी ताकत और आत्मबल के साथ परीक्षा की तैयारी करें।  

सी.बी.एस.ई. वैबसाइट ही सही
सी.बी.एस.ई. ने कहा है कि समय-समय पर आधिकारिक वैबसाइट पर परीक्षा से संबंधित जानकारी दी जाती रहेगी। सोशल मीडिया समेत किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध जानकारी को तब तक सही नहीं माना जाना चाहिए जब तक कि वह जानकारी बोर्ड की वैबसाइट पर उपलब्ध न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News