केंद्र सरकार सिख भावनाओं को देखते हुए करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोले : भाई लौंगोवाल

punjabkesari.in Monday, Aug 24, 2020 - 10:29 AM (IST)

तलवंडी साबो(मुनीश) : कोरोना महामारी का कहर अभी जारी है परंतु केंद्र सरकार ने देश में धार्मिक स्थानों को खोल दिया था वैसे ही सिख भावनाओं को देखते केंद्र सरकार बिना देरी किए श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोले ताकि सिख अपने पावन स्थान के दर्शन कर सकें। उक्त प्रगटावा शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष भाई गोङ्क्षबद सिंह लौंगोवाल ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान किया।

भाई लौंगोवाल ने कहा कि जब करतारपुर साहिब का कॉरिडोर खोला तो देश-विदेश की संगतों में खुशी देखने को मिली थी पर बाद में कोरोना महामारी के कारण उक्त कॉरिडोर को बंद कर दिया गया। उन्होंने कहा कि अब जब देश में बाकी धार्मिक स्थान खोल दिए गए हैं तो सिख संगतें बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रही कि करतारपुर साहिब रास्ता भी खोला जाए ताकि वह पाकिस्तान में अपने धार्मिक स्थान के दर्शन कर सकें पर। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की सिख भावनाओं को देखते तुरंत करतारपुर साहिब रास्ता खोलने का ऐलान किया जाए। 

उधर, कोरोना महामारी के चलते श्री दरबार साहिब अमृतसर आने वाले श्रद्धालुओं को मास्क पहनने के सवाल पर लौंगोवाल ने कहा कि शिरोमणि कमेटी अधीन पड़ते सभी मुख्य गुरुद्वारा साहिबान के प्रबंधकों को हिदायत दी गई है कि कोरोना को देखते हुए सेहत विभाग द्वारा जारी हिदायतों का पालन किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News