केंद्र सरकार ने डाकघरों पर मारा डाका, खाताधारकों व अन्य लोगों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 03:25 PM (IST)

समराला (गर्ग) : एक तरफ जहां केंद्र की मोदी सरकार दुनिया के सबसे बड़े नेटवर्क देश के डाक विभाग को डिजिटल करने की बातें कह रही है, वहीं अब लाखों लोगों को सहूलियतें प्रदान कर रहे कई छोटे कस्बों खास करके ग्रामीण क्षेत्र के कई डाकघरों को सरकार बंद करने जा रही है। पंजाब में भी कई ऐसे डाकघर बंद करके उनको अन्य डाकघरों में मर्ज किए जाने की योजना अमल में आने के बाद बंद हो रहे इन डाकघरों के साथ जुड़े हजारों ही छोटे निवेशकों और यहां से सहूलियतें ले रहे लोगों में हाहाकार मच गई है। समराला में भी आज शहर के सिटी डाकघर को यहां के मुख्य डाकघर में मर्ज करने की कार्यवाही को अंतिम रूप दिया जा रहा है और विभाग की इस कार्यवाही के साथ लोगों में निराशा और गुस्से की लहर है।

प्राप्त हुई जानकारी अनुसार कुछ दिन पहले जैसे ही लोगों को यह जानकारी मिली कि समराला सिटी डाकघर को दूसरे डाकघर में मर्ज किया जा रहा है तो इस डाकघर के साथ वर्षों से जुड़े हुए खाताधारकों और अन्य लोगों में हड़कंप मच गया। अचानक इस डाकघर को बंद करने के लिए आधिकारियों की तरफ से लिए गए फैसले की किसी को कोई समझ नहीं लग रही। लोगों का कहना है कि इस डाकघर के मर्ज होने से इसका सीधा प्रभाव उन हजारों निवेशकों और खाताधारकों पर पड़ेगा जो इस के साथ जुड़े हुए हैं। 

यह भी पढ़ेंः पुलिस ने हिरासत में लिया PTC चैनल का MD, जानें पूरा मामला

PunjabKesari

बिना पोस्टमास्टर के चल रहा है मुख्य डाकघर
सिटी पोस्ट आफिस बंद होने पर निराशा में घिरे हजारों निवेशकों और खाताधारकों को अब यह डर सता रहा है कि पहले से ही मुलाजिमों और व्यवस्था की कमी कारण लोगों के लिए परेशानी बना मुख्य डाकघर अब अन्य नया बोझ कैसे उठाएगा जबकि कई महीनों से इस डाकघर में पोस्टमास्टर समेत कई क्लर्कों की पोस्टें खाली पड़ीं हैं।

PunjabKesari

जब समराला सिटी डाकघर को आज ही बंद करके दूसरे डाकघर में मर्ज किए जाने के मामले को लेकर विभाग के आधिकारियों के साथ संपर्क किया गया तो सभी अधिकारी ही सवालों से अपने आपको बचाते हुए नजर आए। पोस्टमास्टर जनरल पंजाब मैडम मनीषा बांसल ने इस मुद्दे पर कुछ भी कहने की बजाय यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया कि यह मामला उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता। उधर पोस्टल विभाग के जिला सुपरिटेंडेंट किशेरी लाल ने भी साफ शब्दों में कहा कि वह इस बारे कुछ भी नहीं कह सकते।

यह भी पढ़ेंः  एफ फोन Call ने हिला दिया पूरा परिवार, थाने पहुंचा मामला

PunjabKesari

मामला केंद्रीय मंत्री के पास उठाऊंगा: डा. अमर सिंह
लोक सभा मैंबर डा. अमर सिंह ने आम लोगों को सहूलियतों दे रहे डाकघरों को अचानक बंद कर मर्ज करने के फैसले को गलत बताते हुए कहा कि यह हजारों उन आम लोगों के साथ जुड़ा हुआ मुद्दा है जिन लोगों को इन डाकघरों के जरिए सेवाएं मिल रही थीं। उन्होंने समराला शहर के सिटी डाकघर को बंद करने के फैसले को सरासर गलत बताते हुए यह मुद्दा केंद्रीय दूरसंचार मंत्री के पास लेकर जाने की बात कही।

डाकघर बंद करने का डट कर विरोध करेंगे: राजेवाल
संयुक्त समाज मोर्चा के प्रधान और प्रसिद्ध किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आम लोगों की सहूलियतें छीनीं जा रही हैं और बड़े धनाढ्यों की सरकार की तरफ से जी भर के पक्ष रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के समय से ही डाकघर देश के लोगों को कई तरह की सेवाएं देते आ रहे हैं और आज समय की बड़ी जरूरत तो यह है कि देश में नए डाकघर खोल कर और विस्तार किया जाए परन्तु जिस तरह डाकघर बंद किए जा रहे हैं उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News