सैंट्रल जेल में गुंडागर्दी, बंदी शुभम अरोड़ा पर किया जानलेवा हमला

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 10:08 AM (IST)

लुधियाना(स्याल): ताजपुर रोड की केन्द्रीय जेल में आज दोपहर बाद अचानक बजे हूटर ने जेल में अफरा तफरी का माहौल पैदा कर दिया और इसे सुनकर जैसे ही जेल अधिकारी  बैरकों की ओर दौड़े तो पता चला कि गंगा वार्ड आ रहे एक हवालाती शुभम अरोड़ा पर एक गैंग के कुछ बंदियों ने रंजिश के चलते जानलेवा हमला कर दिया और उसे बुरी तरह से घायल कर दिया। जिसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल में लाया गया। जहां पीडि़त ने बताया कि कुछ बंदियों ने पुरानी रंजिश के चलते आज उस पर अचानक हमला बोल दिया।

पीडि़त ने बताया कि आरोपियों ने उस पर तेजधार हथियारों से हमला किया और उसके छाती, सिर बाजुओं पर तीखे हथियार से कई वार किये। पीडि़त अनुसार हमलावरों की गिनती 15-20 से ज्यादा थी। यह घटना तब हुई, जब वह किसी काम के लिए जेल कर्मचारियों के पास जा रहा था, तो रास्ते में पहले से ताक लगाकर बैठे आरोपियों ने उस पर हमला कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर जेल स्टाफ ने थाना डिवीजन नंबर 7 की पुलिस को मौके पर बुलाया व पीडि़त को ईलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया। दूसरी ओर जेल में घटी इस बड़ी घटना ने जेल के अधिकारियों-कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान खड़ा कर दिया है, क्योंकि चर्चा है कि नई सरकार के गठन के बाद अफसरशाही बेलगाम हो चली है और जेल में हुए इस कातिलाना हमले में पीडि़त की जान भी जा सकती थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।  

साथियों का आरोप-पीडि़त ने जेल में नशे के फैलाव का किया था विरोध 
दूसरी ओर जेल में जब घायल को लाया गया तो वहां बड़ी संख्या में मीडिया भी पहुंच गया, जहां मीडिया के समक्ष पीडि़त के साथियों ने आरोप लगाया कि पीडि़त ने बताया है कि कुछ गैंगस्टर किस्म के लोग जेल में नशा बेचने का काम करते हैं और बंदियों की जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं, जिनका विरोध करने पर ही उक्त गैंगस्टरों ने पीडि़त पर जानलेवा हमला कर दिया।

पुलिस कमिश्रर पहुंचे जेल, मामला पहुंचा जेल मंत्रालय दरबार
दूसरी ओर इस घटना के बाद देर शाम पुलिस कमिश्रर डा.कौस्तुब शर्मा भी जेल के परिसर में पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। डा.शर्मा ने कहा कि जेल में सामान की चैकिंग के लिए स्कैनर भी लगे हुए है जहां से सारा सामान सी.आर.पी.एफ. जवानों द्वारा चैक करने के बाद ही अन्दर भेजा जाता है। इस घटना के बाद जेल में सर्च करवाई गई जिस दौरान वहां से 2-3 मोबाईल बरामद हुए।  घटना के बाद पुलिस पीडि़त के ब्यान ले रही है। यह मामला अब जेल मंत्रालय के ध्यान में भी आ गया है व इस पर जेल स्टाफ की कारगुजारी की भी जांच हो सकती है तथा जो दोषी पाया गया, उस पर भी जेल मंत्रालय की ओर से कार्रवाई की संभावना बन गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News