पंजाब में वैक्सीन घपला, गोवा में बैठी बुजुर्ग महिला को अमृतसर से जारी कर दिया गया सर्टिफिकेट

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 06:16 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा) : जिले में कोरोना वैक्सीन का टारगेट बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कुछ कर्मचारियों द्वारा षड्यंत्र रच कर लोगों की आंखों में धूल झोंकी जा रही है। बुजुर्गों को बिना बूस्टर डोज लगाए वैबसाइट पर उनके सर्टिफिकेट जारी किए जा रहे हैं। ऐसा ही मामला आज उस समय सामने आया जब गोवा में बैठी एक बुजुर्ग महिला को बिना टीका लगाए अमृतसर से सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह ने जांच के आदेश दे दिए हैं। 

जानकारी अनुसार संतोष कुमारी नामक 79 वर्षीय महिला कबीर पार्क की रहने वाली हैं। उन्होंने 20 मार्च 2021 को पहली, जबकि 17 अप्रैल 2021 को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई थी।  वह नवंबर—2021 में गोवा चली गई थीं। गोवा में बैठी संतोष कुमारी के मोबाइल पर बाकायदा मैसेज आया कि 30 जनवरी 2022 को आपको बूस्टर डोज लगा दी गई है। संतोष कुमारी बेटे नरेश कुमार ने कहा कि यह टार्गेट पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मी ऐसा कर रहे हैं। नरेश कुमार के अनुसार गोवा में उनकी माता बूस्टर डोज लगवाने के लिए गई थीं, पर जवाब मिला कि उन्हें बूस्टर डोज लग चुकी है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि अमृतसर में 30 जनवरी को उनका मोबाइल नंबर दर्ज कर टार्गेट पूरा किया गया था। 

बताने योग्य है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीन लगाने का टार्गेट प्रतिदिन 30,000 निर्धारित किया गया है, परंतु कुछ कर्मचारी अपने टार्गेट को पूरा नहीं कर पा रहे तथा वह षड्यंत्र रच कर लोगों के बिना वैक्सीन लगाए उनको रजिस्टर कर रहे हैं। उधर दूसरी तरफ सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह ने मामला ध्यान में आने के बाद जांच के आदेश दे दिए हैं। बुजुर्ग महिला द्वारा कहां-कहां से डोज लगवाई गई है, इस मामले की छानबीन की जा रही है। सिविल सर्जन ने कहा कि मामले को गहराई से देखा जा रहा है। यह स्वास्थ्य कर्मी की गलती से हुआ या फिर टैक्नीकल फाल्ट था, जांच के बाद ही कुछ कह सकेंगे। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी कर्मचारी की लापरवाही सामने आई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News