चीमा ने जताई कैंसर पीड़ितों के लिए चिंता, CM को पत्र लिख कर की यह मांग

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 10:04 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब के विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को पत्र लिख कर मांग की है कि मुख्यमंत्री कैंसर राहत फंड (सी.एम. कैंसर रिलीफ फंड) का पैसा कैंसर पीड़ितों के इलाज के लिए तुरंत जारी किया जाए और पीड़ितों के इलाज के लिए पंजाब में सभ्यक प्रबंध किए जाएं।

चीमा ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाम जारी किए पत्र बारे बताते कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री कैंसर राहत फंड स्थापित किया गया था परन्तु लंबे समय से इस फंड में से पंजाब के कैंसर पीड़ितों को कोई भी सहायता नहीं दी जा रही है। दूसरी तरफ कैंसर पीड़ित अपना इलाज करवाने के लिए सरकारी सहायता का इंतजार करते मौत के मुंह में जा रहे हैं।

‘आप’ नेता ने कहा पंजाब सरकार की नालायकी यह है कि हर वर्ष मालवा क्षेत्र में किसी न किसी बीमारी या कीटों के हमलों के कारण फसलें बर्बाद हो जातीं हैं। फसलों की यह बर्बादी पीड़ित परिवारों पर कहर बन कर टूटती है। फसलों की बर्बादी का बुरा प्रभाव सिर्फ किसानों पर ही नहीं पड़ता, बल्कि मज़दूर वर्ग पर बहुत ज़्यादा प्रभाव पड़ता है क्योंकि उनकी आमदन का बड़ा साधन फसलें ही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब की कांग्रेस सरकार के राज में घर-घर रोजगार, अच्छा और सस्ता इलाज तो लोगों को क्या मिलना था, बल्कि दानी लोगों की तरफ से कैंसर पीड़ितों के इलाज के लिए सी.एम. कैंसर रिलीफ फंड में दान दिया पैसा भी कैंसर पीड़ितों को नहीं मिल रहा।

चीमा ने मुख्यमंत्री से अपील की है कैंसर पीड़ितों के इलाज के लिए सी.एम. कैंसर रिलीफ फंड में से पैसा जारी किया जाए और दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तर्ज पर पीड़ितों के लिए मुफ्त और आधुनिक किस्म के इलाज का भी प्रबंध किया जाए। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News