भारतीय हाकी टीम के पंजाबी खिलाड़ियों के लिए मुख्यमंत्री चन्नी ने किए बड़े ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 03:59 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि भारतीय हाकी टीम के पंजाबी खिलाड़ियों को उनकी इच्छा अनुसार नौकरी दी जाएगी जिसके लिए खेल विभाग को आगे वाली कैबिनेट में एजैंडा लाने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री ने सभी खिलाड़ियों को योग्यता अनुसार पी.सी.एस. या डी.एस.पी. या खेल विभाग में इसके बराबर का कोई भी पद लेने की खुली पेशकश भी की। मुख्यमंत्री ने यह बात मुख्यमंत्री कार्यालय में दूसरी कैबिनेट मीटिंग दौरान सभी हाकी खिलाड़ियों को कही। 

उनहोंने यह भी ऐलान किया कि हर खिलाड़ी के नाम पर बड़ा स्टेडियम बनाया जाएगा। यह फ़ैसला आने वाले खिलाड़ियों को उत्साहित करेगा। ओलम्पिक खेलों में 41 साल बाद हाकी टीम की तरफ से तमगा जीतने की खुशी में सभी खिलाड़ियों को पंजाब सरकार की तरफ से आज की कैबिनेट मीटिंग में विशेष तौर पर बुलाया था। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि हाकी टीम ने न सिर्फ पंजाब बल्कि देश का भी नाम रोशन किया है। पंजाब के लिए ओर भी मान वाली बात है कि टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 11 खिलाड़ी राज्यों के थे। उनके साथ ही खिलाड़ियों को गुजारिश की कि वह नौकरी के साथ अपनी खेल जारी रखें। इसके बाद भी हाकी खेल के साथ जुड़े रहने और नई उम्र के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने।

इससे पहले खेल, युवक सेवाओं और शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने कैबिनेट में पहुंचने पर समूह खिलाड़ियों का स्वागत करते कहा कि यह प्राप्ति इन खिलाड़ियों के पिछले 15 साल की सख्त मेहनत का निष्कर्ष है। उन सभी खिलाड़ियों को साथ ही यह भी कहा कि यदि वह खेल विभाग ज्वाइन करना चाहें तो ओर भी बढ़ी बात होगी, जिसके साथ खेल विभाग अपनी, गतिविधियों में उनके तजुर्बों का फायदा उठा सकेगा। भारतीय हाकी के कप्तान मनप्रीत सिंह और डिफैंडर रूपिन्दर पाल सिंह ने समूह खिलाड़ियों की तरफ से बोलते मुख्यमंत्री की तरफ से इन्हें मान-सम्मान देने के लिए धन्यवाद किया। इस मौके भारतीय हाकी टीम के बाकी खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह, गुरजंट सिंह, शमशेर सिंह, हार्दिक सिंह, सिमरनजीत सिंह और दिलप्रीत सिंह भी उपस्थित थे। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News