चीन ने 200 देशों को कोरोना वायरस दिया, भारत ने वैक्सीन दी : एंबेसेडर दीपक वोहरा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 10:59 PM (IST)

पटियाला (राजेश) : प्रधानमंत्री नरिन्द्र मोदी के विशेष सलाहकार अम्बैसडर दीपक वोहरा ने कहा कि आज पूरी दुनिया की नजरें भारत की तरफ है। जी-20 देशों के अलावा पूरी दुनिया भर में भारत का डंका बोल रहा है। भारत की महत्ता इतनी बढ़ गई है कि रूस- यूक्रेन जंग रोकने के लिए दुनिया भर के मुल्क भारत को मध्यस्थता करने के लिए कह रहे हैं। डा. वोहरा यहां पटियाला मैनेजमेंट एसोसिएशन (पी.एम.ए.) की तरफ से आयोजित एक विशेष सैमीनार को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का विजन और केंद्र सरकार की अब तक की गई प्राप्तियों के बारे जानकारी दी। 

वोहरा ने कहा कि तुर्की में जबरदस्त भूचाल आने कारण 40 हजार से अधिक लोगों की जान चली गई। भारत ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए 12 घंटो में ही एन.डी.आर.एफ. के जवानों को तुर्की में भेजा। बेशक यू.एन. में तुर्की भारत के खिलाफ बोला परंतु हम मदद करने से फिर भी पीछे नहीं हटे। भारत ने हमेशा ही पड़ोसी मुल्कों के साथ बेहतर संबंधों पर जोर दिया है। श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल को जब भी जरूरत पड़ी भारत ने वहां जाकर मदद की। पाकिस्तान के मौजूदा हालातों पर टिप्पणी करते उन्होंने कहा कि इसके लिए पाकिस्तान खुद जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का जन्मदाता है, जिसका परिणाम ही उसे भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाला समय भारत का है। भारत अब संसार के मसले हल कर रहा है। 

उन्होंने कहा कि चीन ने संसार के 200 देशों को कोरोना का वायरस दिया जब कि भारत ने संसार को कोरोना वायरस से बचाने के लिए वैक्सीन बना कर दी। दोनों मुल्कों की सोच में यही फर्क है और इसी कारण संसार भर के मुल्क चीन को बड़ा खतरा मान रहे हैं। इस मौके पटियाला मैनेजमेंट एसोसिएशन के प्रधान विकास कालडा, सचिव संजय गुप्ता, खजांची भलिंदर शाह, राहुल तायल, दीपक कटारिया, डा. रीतइन्द्र कौर, नरेश गुप्ता, एच.पी.एस. लांबा, सतपाल गोयल, प्रवेश मंगला, पटियाला मैनेजमेंट एसोसिएशन के नेता, शहर के प्रसिद्ध व्यापारी व अन्य मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News