नशेड़ी युवक ने घर के बेच डाले सारे बर्तन, मां, बहन और 85 साल के बूढ़े दादा को पीटा

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 02:17 PM (IST)

मोगा(गोपी राऊके): एक ओर जहां पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह यह दावा कर रहे हैं कि उन्होंने सूबे में बिकते सिंथैटिक ड्रग 'चिट्टे' के समगलरों की कमर तोड़ दी है। अब बड़े स्तर पर नशे पर रोक लग गई है, वहीं दूसरे ओर जमीनी हकीकत सरकारी दावों के साथ रत्ती भर भी मेल खाती नजर नहीं आ रही है क्योंकि आए दिन नशे की ओवरडोज से हो रही मौतें इस बात की गवाह हैं कि पंजाब में अभी भी नशे का दरिया बह रहा है। ताजा मामला मोगा शहर का है, जहां एक 21 वर्षीय युवक ने चिट्टे की पूर्ति के लिए अपने घर का सामान बेचने के साथ-साथ अपनी विधवा मां, बहन और 85 साल के बूढ़े दादे को भी घर से मारपीट कर बाहर निकाल दिया है।

PunjabKesari, Chitta havoc, youth sold household items

एक हफ्ते से रोज मारपीट करते अपने बेटे के व्यवहार से दुखी मां बलजीत कौर ने भरे मन से बताया कि विधवा होने के कारण वह पहले ही पहाड़ जैसे दुखों का सामना कर रही है और अब बेटे के नशे ने तो उसकी जिंदगी नरक बना कर रख दी है। उन्होंने कहा कि उसे आशा थी कि जवान बेटा उसके दुख तकलीफों का सहारा बनेगा लेकिन 5 सालों से नशे की दलदल में फंसे बेटे ने तो उसे जीते जी मार दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस प्रशासन और सरकार नशे को बिकने से रोकने के लिए 'फेल' रहे हैं। उनकी मांग है कि प्रशासन इस ओर ध्यान दे और उसके बेटे का नशा छुड़वाया जाए।

PunjabKesari, Chitta havoc, youth sold household items

'चिट्टे' की बिक्री पर पूरी तरह पाबंदी लगे: काउंसलर पोपली
नगर निगम मोगा के काउंसलर गोवर्धन पोपली ने 'चिट्टे' की दलदल में फंसकर जिंदगियां तबाह कर रहे युवकों के मामले पर गहरी चिंता प्रकट करते कहा कि इसकी बिक्री पर पूरी तरह से पाबंदी लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नशे की दलदल में फंसे युवकों को समझाने पर यह बात सामने आती है कि जगह-जगह पर नशा बिकता है। काउंसलर पोपली ने कहा कि नशे के समगलरों पर कड़ी कार्रवाई हो।

PunjabKesari, Chitta havoc, youth sold household items

क्या कहना है एस.पी.डी. मोगा का
इस मामले संबंधी जब एस.पी.डी. हरिंदरपाल सिंह परमार से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि सरेआम नशा बिकने की कोई बात नहीं है और जहां कहीं भी पुलिस को कोई सूचना मिलती है, वहां तुरंत उनके द्वारा एक्शन लिया जाता है। उन्होंने कहा कि पिछले समय दौरान पुलिस ने सिंथैटिक नशे की बड़ी रिकवरी की है। नशे की दलदल में फंसे युवकों का इलाज भी करवाया जा रहा है। इसकी समगलिंग वाले क्षेत्रों में भी विशेष सर्च मुहिम चलाई जाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News