पंजाब के चार जिलों में इंटरनेट सेवाएं 24 घंटे के लिए बंद

punjabkesari.in Saturday, Apr 14, 2018 - 08:10 PM (IST)

फगवाडा़ः  पंजाब के फगवाड़ा में एक चौक का नाम बदलने को लेकर हुए हिंसक संघर्ष से उत्पन्न तनाव के कारण राज्य के चार जिलों कपूरथला, जालंधर, नवांशहर तथा होशियारपुर में इंटरनेट और एसएमएस सेवाए 24 घंटों के लिए रोक दी गई हैं।  दलित और हिंदू समुदाय के लोगों के बीच कल आधी रात के समय डॉ भीमराव अंबेडकर का फ्लैक्स बोर्ड लगाने तथा स्थानीय गोल चौक का ‘संविधान चौक’ के रूप में नामकरण करने को लेकर हुये टकराव के बाद यहां स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। इस बीच शिवसेना नेता राजेश पल्टा की आज सुबह यहां बाल्मिकी चौक पर दलितों द्वारा कथित तौर पर पिटाई किये जाने की घटना ने भी स्थिति को और तनावपूर्ण बनाने का काम किया है। 

क्या है मामला?
शहर में कल आधी रात के वक्त उस समय तनाव पैदा हो गया जब दलित समाज के युवकों ने यहां गोल चौक पर डॉ अंबेडकर का फ्लैक्स बोर्ड लगाने तथा चौक का नाम ‘संविधान चौक’ करने का प्रयास किया जिसका हिंदूवादी संगठनों ने जबरदस्त विरोध किया। इस दौरान दोनों पक्षों के आमने-सामने आ जाने से दोनों ने एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई। इस घटना में चार लोग घायल हो गए तथा कारों और स्कूटरों सहित कई वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया। 

एक समूह के कुछ शरारती तत्वों ने गोलियां भी चलाईं जिसमें एक व्यक्ति के घायल होने का समाचार है। सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक परमिंदर सिंह भंडल, अतिरिक्त उपायुक्त बबीता क्लेर, एसडीएम ज्योति बाला तथा थाना प्रभारी गुरमीत सिंह अतिरिक्त बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा दोनों ग्रुपों को शांत करने का प्रयास किया। कपूरथला जिला उपायुक्त मोहम्मद तयब और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संदीप शर्मा भी आधी रात से यहां डेरा डाले हुये हैं। तनावपूर्ण माहौल के मद्देनजर कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News