Punjab : इलाज दौरान 10वीं की छात्रा की मौत, परिजनों ने डाक्टर पर लगाए लापरवाही के आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 11:45 PM (IST)

खन्ना : पुलिस जिला खन्ना के एक निजी अस्पताल में 15 वर्षीय लड़की की मौत पर हंगामा हुआ। लड़की के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। इलाज में लापरवाही के आरोप लगाए गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच स्थिति को संभाला और दोनों पक्षों के बयान दर्ज करके शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेजा।

मृतक लड़की सरूची कुमारी 10वीं कक्षा की छात्रा थी। उसके पिता सीता राम ने बताया कि 30 सितम्बर को बेटी को तेज बुखार हुआ तो वे एक नर्सिंग होम लेकर गए। वहां उसकी बेटी को भर्ती किया गया। डॉक्टर ने प्लेटलैट्स कम होने और पीलिया की बात कही। 2 अक्तूबर सुबह बोला गया कि प्लेटलैट्स लगातार कम हो रहे हैं। बिल का भुगतान करके लड़की को दूसरे अस्पताल ले जाओ। उनके पास पैसे कम थे। बेटी को छुट्टी देने में देरी की गई और लड़की की मौत हो गई। यह डॉक्टर की लापरवाही है। उन्हें इंसाफ मिलना चाहिए।

क्या कहना है डॉक्टर का

नर्सिंग होम के डॉक्टर ने कहा कि सुबह ही परिजनों को बताया गया था कि लड़की को प्लेटलैट्स चढ़वाने होंगे और दूसरे अस्पताल ले जाने की सलाह दी थी। परिजन अपनी मर्जी अनुसार लड़की को दूसरे अस्पताल लेकर गए और वहां लड़की की मौत हो गई। इसमें उनके अस्पताल का कोई कसूर नहीं है। वहीं मौके पर पहुंचे एस.एच.ओ. पवित्र सिंह ने कहा कि दोनों पक्षों के बयान दर्ज करके शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के असली कारण सामने आएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News