CM मान करेंगे शहरों में नए विकास कार्यों की शुरुआत, नगर निगमों से मांगी Report

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 11:00 AM (IST)

लुधियाना,(हितेश): मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा आने वाले दिनों में पंजाब के शहरी इलाकों में होने वाले नए विकास कार्यों की शुरुआत की जाएगी। यहां बताना उचित होगा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद से ज्यादातर छोटे बड़े विकास कार्यों के उद्घाटन या नींव पत्थर रखने का काम विधायकों या मंत्रियों द्वारा किया जा रहा है लेकिन आने वाले समय के दौरान मुख्यमंत्री खुद इस काम के लिए फील्ड में उतर सकते हैं ।

इसके संकेत लोकल बॉडीज विभाग के डायरेक्टर दुआरा सभी नगर निगमों को जारी की गई लेटर को देखने से मिलते हैं जिसमें उन प्रोजेक्टों का ब्यौरा देने के लिए कहा गया है जिन प्रोजेक्टों की मुख्यमंत्री दुआरा आने वाले दिनों के दौरान घोषणा की जा सकती है । इसी तरह उन प्रोजेक्टों की डिटेल देने के लिए बोला गया है जो उद्घाटन की स्टेज पर पहुंच गए हैं इन प्रोजेक्टों पर आने वाली लागत के साथ यह जानकारी भी मांगी है कि प्रोजेक्ट की वज़ह से कितनी आबादी को फायदा होगा।

नगर निगम चुनाव की है कवायद
सरकार की इस कवायद को नगर निगम चुनाव की तैयारी से जोड़कर देखा जा सकता है क्योंकि नगर निगम की सत्ता पर काबिज कॉंग्रेस का कार्यकाल पूरा होने के बाद शुरू होने वाले विकास कार्यों का क्रेडिट आम आदमी पार्टी लेना चाहती है और उसकी कमान खुद मुख्यमंत्री ने अपने हाथों में ले ली है जो काम पूरे होने के बाद ही नगर निगम चुनाव करवाने की चर्चा सुनने को मिल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News