महाशिवरात्रि के अवसर पर जालंधर के इस मंदिर पहुंचे CM भगवंत मान, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 04:35 PM (IST)

जालंधर (सोनू): पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज जालंधर पहुंचे। जानकारी के अनुसार सी.एम. मान आज महाशिवरात्री के मौके पर शहर के श्री महालक्षमी मंदिरव श्री देवी तालाब में नतमस्तक हुए। इस दौरान उन्होंने भगवान शिव की पूजा करते हुए उनका आर्शीवाद प्राप्त किया और राज्य की शान्ति, प्रगति व समृद्धि के लिए प्रार्थना की। इस मौके पर मंदिर कमेटी द्वारा उनका स्वागत किया गया। सी.एम. मान के साथ एम.एल. रमन अरोड़ा भी मौजूद रहे। इस मौके पर भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने आज दोपहर मंदिरों में दर्शन कर लोगों को महाशिवरात्रि पर्व की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि लोगों को सत्य की खोज की दिशा में प्रयास करने के लिए प्रेरित करती है जो भगवान शिव द्वारा प्रतिपादित परम चेतना की ओर ले जाती है। यह त्योहार महान भारतीय सभ्यता के आधारशिला के रूप में जाने जाने वाले धर्मनिष्ठा, भक्ति, आपसी प्रेम और सद्भाव के मूल्यों पर जोर देता है।

PunjabKesari

श्री महालक्ष्मी मंदिर के शिवालय में पूजा करने के बाद मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि यह त्योहार राज्य में साम्प्रदायिक सद्भाव और भाईचारे की भावना को और मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि यह त्योहार समाज के सभी वर्गों के बीच शांति और सद्भावना के एक नए युग की शुरूआत करेगा। इस दौरान भगवंत मान ने शक्तिपीठ श्री देवी तालाब मंदिर व श्री महालक्ष्मी मंदिर में माथा टेका और मां दुर्गा से प्रदेश की और अधिक जोश व लगन से सेवा करने का आशीर्वाद लिया।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने पूरी विनम्रता और समर्पण के साथ राज्य के लोगों की सेवा करने के लिए उन्हें अपार शक्ति देने के लिए ईश्वर से आशीर्वाद मांगा। उन्होंने एक सामंजस्यपूर्ण समाज बनाने के लिए जाति, रंग, पंथ और धर्म की परवाह किए बिना राज्य के लोगों की सेवा करने के लिए माता रानी का आशीर्वाद लेने के लिए प्रार्थना की। भगवंत मान ने कहा कि समाज में प्रेम, भाईचारा और सौहार्द का भाव हर कीमत पर कायम रहेगा और हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगा।

PunjabKesari

पंजाब के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए ईमानदारी, समर्पण और वचनबद्धता के साथ सेवा करने की जिम्मेदारी देने के लिए माता रानी का धन्यवाद किया। भगवंत मान ने कहा कि उनके लिए इन पवित्र तीर्थों की यात्रा करना एक अनूठा अनुभव था, जो दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए प्रेरणा और सकारात्मकता के स्रोत हैं। उन्होंने कहा कि भगवान की कृपा से वह लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं और सरकार द्वारा जनहितैषी नीतियों को लागू करने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है। इस अवसर पर विधायक रमन अरोड़ा, उपायुक्त जसप्रीत सिंह, पुलिस आयुक्त कुलदीप सिंह चहल सहित अन्य भी उपस्थित थे।
 

PunjabKesari

इस दौरान उन्होंने पंजाब में त्योहारों का महत्व बताते हुए संबोधित किया। उन्होंने कहा कि त्योहार ही लोगों को आपस में जोड़ते हैं और आज यहां पर आकर बहुत ही अच्छा लगा। 

PunjabKesari

PunjabKesari

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News