CM भगवंत मान ने पटियाला में हुई हिंसा को लेकर इन्हें ठहराया जिम्मेदार

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 04:36 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि पटियाला शहर में कल की हिंसक झड़पों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), शिवसेना, अकाली दल (बादल) तथा अकाली दल (अमृतसर) जिम्मेदार है। उन्होंने शनिवार को कहा कि यह कहना गलत है कि यह झड़प समुदायों के बीच थी।

असल में यह समुदायों के बीच न होकर सियासी झड़प थी। पंजाब के लोग अमन और सांप्रदायिक सौहार्द पसंद हैं। सदियों से लोग मिल-जुलकर रहते आए हैं। इसके पीछे की साजिश का पता लगाने के लिए जांच चल रही है और सारा सच जल्द सामने आ जाएगा कि किसने इसे भड़काने की कोशिश की। मान ने कहा कि हिंसा के लिये कुछ लोगों को पकड़ लिया गया है और कुछ को पकड़ लिया जाएगा। प्राथमिक दर्ज कर ली गई है। विपक्ष चाहे हमारी मुखालफत कितना भी करे हमें इसकी चिंता नहीं। पहली बात विपक्ष पंजाब में है कहां। दरअसल विपक्ष कोे हमारी लोकप्रियता सहन नहीं हो रही।

आप पार्टी की सरकार बनने के बाद जो भी लोक हितैषी फैसले लिये गये ,उनसे लोगों में सरकार के प्रति भरोसा बढ़ा है। मान सरकार पर पलटवार करते हुये शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता दलजीत चीमा ने कहा है कि मुख्यमंत्री पार्टी सुप्रीमो की भाषा बोल रहे हैं। दिल्ली जो बोलती है, वही  मान कहते हैं। कल आप नेता राघव चड्ढा ने जो कहा आज वही भाषा श्री मान बोल रहे हैं। दिल्ली लाइन पर हर बात की जायेगी तो पंजाब में काम कैसे चलेगा।  चीमा ने कहा कि  मान का दिल्ली लाइन पर बयान देना गलत है। वह पहले जांच करायें उसके बाद हिंसा के पीछे की ताकतों के खिलाफ कारर्वाई की जाए लेकिन मान तो विपक्ष को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News