CM मान ने Mohalla Clinic का लिया जायजा, कहा- लोगों को मिलेंगी ये सुविधाएं

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 03:21 PM (IST)

चंडीगढ़: सी.एम. भगवंत मान आज मोहल्ला क्लीनिक का अचानक जायजा लेने मोहाली के फेस -5 में पहुंचे। 15 अगस्त को 75 मोहल्ला क्लीनिक खुलने जा रहे हैं। मोहल्ला क्लीनिक का नाम 'आम आदमी क्लीनिक' रखा गया है। सी.एम. ने डाक्टरों से बातचीत की और इस दौरान उनके साथ ब्रह्म शंकर जिम्मा और सेहत मंत्री जोड़ामाजरा मौजूद रहे। सी.एम. इन मोहल्ला क्लीनिक में जाकर देख रहे हैं सभी सुविधाओं को ध्यान रखा जा रहै है ताकि लोगो को कोई परेशानी न आए। आम आदमी पार्टी के लिए यह एक ड्रीम प्रोजेक्ट है जो दिल्ली की तर्ज पर खोले जा रहे हैं। इन मोहल्ला क्लीनिक में लोगों को इलाज सस्ता और मुफ्त मिलेगा। 

इस दौरान सी.एम. मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने चुनावों  लोगों से वादा किया था कि गांवों व शहरों में मोहल्ला क्लीनिक खोलें जाएंगे। उन्होंने कहा मोहल्ला क्लीनिक में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी देते हुए कहा कि 41 किस्म के पैकेज टैस्टों के हैं 100 किस्म से ज्यादा टैस्ट होंगे। इस क्लीनिक में एक एम.बी.बी.एस. डाक्टर एक फार्मासिस्ट, एक नर्स व एक स्विपर सहित 4 से 5 लोग मौजूद रहेंगे और ए.सी. का भी इंतेजाम किया जाएगा। लोगों को प्राइवेट अस्पताल में व पी.जी.आई. में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

सी.एम. मान ने कहा कि लोगों को कई बार ज्यादा बीमारी नहीं होती और उन्हें पी.जी.आई. रैफर कर दिया जाता है। अब उन्हें नजदीक ही इलाज  मिलेगा। इस क्लीनिक में 15 वेटिंग कुर्सी हैं इसमें आने पर लोगों को टोकन लेना पड़ेगा उसके हिसाब से उसकी टर्न आएगी। फोन करके भी लोग अपना नंबर लगवा सकते हैं।  

इस मोहल्ला क्लीनिक में बेरोजगार एम.बी.बी.एस. डाक्टरों को रोजगार भी मिलेगा और तजुर्बा भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह अभी शुरूआत है पहले चरण में 75 क्लीनिक खोले जा रहे हैं, पंजाब में 117 क्लीनिक खोले जाएंगे । 5 सालों में 16 मेडीकल कॉलेज खोले जाएंगे। इन मोहल्ला क्लीनिक फायदा खुलने के बाद खुद ही सबको मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि वह लोगों द्वारा किए गए विश्वास पर खरे उतरेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News