CM मान ने खुश की पंजाब की जनता, आज से हर परिवार को मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 11:11 AM (IST)

चंडीगढ़ः  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा पंजाबियों को बड़ी खुशखबरी दी गई है। पंजाब सरकार द्वारा आज मतलब यानी 1 जुलाई से राज्य के हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया गया है। इस बारे मुख्यमंत्री की तरफ से ट्वीट किया गया है। 

 

मुख्यमंत्री ने लिखा," पिछली सरकारें चुनाव के दौरान वादे करती थीं..वादे पूरे होते होते 5 साल पूरे निकल जाते थे,पर हमारी सरकार ने पंजाब के इतिहास में नई मिसाल कायम की है.. आज पंजाबियों को दी एक और गारंटी पूरी करने जा रहे हैं, आज से पूरे पंजाब में हर परिवार को हर महीने बिजली के 300 यूनिट मुफ्त मिलेंगे..।" हालांकि 30 जून तक आधिकारिक लैटर पॉवरकम को नहीं मिला, यह जारी होने पर पता चलेगा कि  बिल पर जो टैक्स लगते हैं वो उपभोक्ता देगा या फिर सरकार?

बता दें कि सीएम मान ने दावा किया था कि पंजाब में करीब 73 लाख घरेलू उपभोक्ता हैं। इनमें से 61 लाख लोगों को फायदा होगा। पंजाब में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के इस निर्णय के तहत जारी वित्तीय वर्ष में सरकार पर बिजली सब्सिडी के तहत 6.947 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार आएगा। सरकार की तरफ से ये भी बताया गया कि इस वित्तीय वर्ष में राज्य का राजस्व घाटा 12553.80 करोड़ रुपए होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News