सरकार-व्यापार बैठक में पहुंचे सी.एम. मान व केजरीवाल, सांझा की ये बातें

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 03:55 PM (IST)

लुधियाना: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार-व्यापार बैठक में पहुंचे। इस दौरान  मुख्यमंत्री मान ने संबोधन करते कहा कि पहले जब हम यहां आते थे तो वोट लेने नहीं आते थे, लेकिन आज हम वोट लेने आये हैं और सच बोलते हैं। उन्होंने कहा कि हम अपनी सीट के लिए नहीं बल्कि आपके बच्चों के लिए वोट मांगने आये हैं। उन्होंने कहा कि एक बार जनता हमें राष्ट्रीय स्तर की ताकत देगी तो हम उनके बच्चों का भविष्य सुधारेंगे और सुरक्षित करेंगे।

यह भी पढ़ें : पंजाब में राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने फिर दी खुशखबरी

उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकारें चल रही हैं, वे काम नहीं करने दे रही हैं। प्रधानमंत्री  सभी का सांझा होता है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने केवल 4-5 गैर-भाजपा राज्यों पर लकीर खींच रखी है और इस तरह का भेदभाव अच्छा नहीं है। अंग्रेज हमें लूटने आये थे लेकिन आज हम खुद ही लुट रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पंजाब के 8 हजार करोड़ रुपये रोक रखे हैं।

यह भी पढ़ें : पुलिस प्रशासन में फेरबदल, DSPs के हुए तबादले, पढ़ें List

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब की इंडस्ट्री को वह बहुत बड़े पैमाने पर बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कारोबारी ऐसे ही अपना व्यवसाय नहीं खोलते, बल्कि पहले स्थानीय लोगों से पर्यावरण और अन्य चीजों के बारे में पूछते हैं। इस मौके पर बोलते हुए अरविंद केजरीवाल ने कारोबारियों से एक बार स्कूल ऑफ एमिनेंस इंद्रापुरी (लुधियाना) का दौरा करने की अपील की।  उन्होंने कहा कि मैं चैलेंज देता हूं कि आपका बच्चा जिस प्राइवेट स्कूल में पढ़ रहा है, उससे सरकारी स्कूल 10 गुना बेहतर हैं।

यह भी पढ़ें : पंजाब वासियों को अभी नहीं मिलेगी राहत, आने वाले 2 दिनों में मौसम को लेकर अलर्ट जारी

उन्होंने कहा कि इन स्कूलों में दाखिला आसान नहीं है। हमारा लक्ष्य पंजाब के सभी सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाना है। फिलहाल सभी स्कूलों में कुछ न कुछ काम चल रहा है। कल हमने 165 मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया। केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार का पहला मकसद रोजगार मुहैया कराना है। हम पंजाब में तेजी से बड़े उद्योग भी ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 26 जनवरी को पंजाब की झांकी भी रद्द कर दी, जो बहुत गलत है। यह पंजाब और पंजाबियों का अपमान है। उन्होंने कहा कि अगर आज संसद में हमारी पार्टी के 13 सांसद होते तो ऐसा कभी नहीं होता।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News