उद्योगों को मजबूत करने के लिए सी.एम. मान का उद्योग विभाग को निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Apr 12, 2022 - 11:10 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर (अश्वनी कुमार, धवन): मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उद्योग विभाग को निर्देश दिए कि उद्योगों को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एन.ओ.सी.) प्रदान करने के लिए सिंगल विंडो प्रणाली को और मजबूत किया जाए। अंतर-विभागीय मंजूरियों की प्रक्रिया को सरल बनाने के अलावा रोजगार पैदा करने वाले उद्योग को आकर्षित करने के लिए नीतियां बनाई जाएं।

यह भी पढ़ेंः बड़ी खबर: संयुक्त समाज मोर्चे में शामिल 32 किसान जत्थेबदियों ने किया अहम ऐलान

उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मान ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार मुक्त और लोक-हितैषी माहौल सृजन करने के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार के प्रयास राज्य में औद्योगिक विकास को और बढ़ावा देंगे। मान ने उद्योग विभाग को ऐसे उद्योगों को आकर्षित करने वाली नीति बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि राज्य में उद्योगों के लिए जल्द ही अनुकूल माहौल तैयार होगा, परंतु हम अपने युवाओं के लिए रोजगार के विशाल अवसर पैदा करने हेतु ऐसे उद्योगों को आकर्षित करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं जिससे रोजगार पैदा हों।

यह भी पढ़ेंः Weather Updates: 12-13 अप्रैल को पंजाब में धूल भरी आंधी का Alert, जानें मौसम का हाल

नए उद्योगों को एन.ओ.सी. देने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने सिस्टम को और बेहतर बनाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण निरीक्षण किए और विभाग को निवेशकों के लिए कुशल, पारदर्शी और परेशानी मुक्त सेवाओं को सुनिश्चित बनाने के लिए इसमें नए बदलाव लाने के लिए कहा। इस दौरान उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रमुख सचिव तेजवीर सिंह ने मुख्यमंत्री को राज्य में उद्योग की मौजूदा विकास दर, इस क्षेत्र को दी जा रही रियायतों और प्रमुख चुनौतियों के बारे में अवगत करवाया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News