DC दफ्तर में रजिस्टर से दस्तावेज फाड़ कर हुआ फरार, पर बेटा आ गया काबू, फिर जो हुआ...

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 10:18 AM (IST)

जालंधर: डिप्टी कमिश्नर कार्यालय के एच.आर.सी. शाखा में उस समय हंगामा मच गया जब अमनदीप सिंह नाम का एक व्यक्ति, जो खुद को लोहियां खास के वर्तमान पार्षद का पति अमनदीप सिंह नाम का एक व्यक्ति प्रशासनिक परिसर की दूसरी मंजिल पर कमरा नंबर 207 से सरकारी रिकॉर्ड रजिस्टर से दस्तावेज फाड़कर भाग गया।

police arrest

लेकिन इस दौरान उक्त व्यक्ति के साथ आया उसका 20 वर्षीय बेटा हरमनदीप सिंह रिकार्ड रूम में ही रह गया, जिसे मौके पर एकत्रित हुए डीसी ने गिरफ्तार कर लिया। ऑफिस कर्मियों ने उसे वहीं रोक लिया, जिसके चलते आरोपी अमनदीप सिंह को काफी देर बाद अपने बेटे को लेने के लिए वापस लौटना पड़ा। वापस लौटने पर उन्होंने रिकार्ड रजिस्टर से फटे हुए दस्तावेज का केवल एक हिस्सा लौटाया, जिसके बाद संबंधित विभाग के कर्मचारियों ने सरकारी रिकार्ड फाड़ने/छेड़छाड़ करने की शिकायत करते हुए बारादरी थाने की पुलिस को बुलाया और आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। .

police

इस संबंध में एच.आर.सी. और वरिष्ठ सहायक अशोक कुमार ने बताया कि दोपहर करीब 1 बजे लोहियां निवासी अमनदीप सिंह, जो खुद को पार्षद का पति बताता था, अपने बेटे हरमनदीप सिंह के साथ जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स की दूसरी मंजिल पर कमरा नंबर 207 में आया और 1977 में हुई एक रजिस्ट्री नंबर 963 की नकल मांगने लगा। लेकिन जब उसको नकस के लिए सेवा केंद्र में अप्लाई करने के लिए कहा गया तो उसने  खुद को काउंसलर का पति बताया और बैंक लोन के लिए आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक रिकॉर्ड दिखाने का अनुरोध किया।

जब उसे रिकार्ड रजिस्टर दिखाया गया तो अमनदीप सिंह ने रिकार्ड रूम में लगे रिकार्ड रजिस्टर का  एक पन्ना फाड़ दिया और रिकार्ड रूम में तैनात पी.एल.आर.एस. सोसायटी कर्मचारी काबल सिंह उर्फ ​​पप्पू के साथ झपटमारी कर भाग गया। अशोक कुमार ने बताया कि जैसे ही उन्हें घटना की सूचना मिली तो वह और अन्य कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे।

उन्होंने कहा कि जब उनके बेटे के माध्यम से आरोपी से संपर्क किया गया, तो अमनदीप सिंह ने दस्तावेज़ का मूल निचला आधा हिस्सा वापस कर दिया और ऊपरी आधा वापस नहीं किया। पूरा मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाने के बाद आरोपियों को उचित कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News