केंद्र सरकार के बजट ऐलान पर भड़के कांग्रेस सांसद, राजा वड़िंग ने कही ये बात

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 05:55 PM (IST)

पंजाब डेस्क : केंद्र सरकार द्वारा आज नया बजट पेश किया गया हैं, जिसमें कुछ काफी कुछ सस्ता तो कुछ महंगा हुआ हैं। मोदी सरकार के बजटे के ऐलान के बीच कांग्रेस सांसद भड़के हुए नजर आ रहे हैं। कांग्रेस के सांसदों का कहना है कि मोदी सरकार ने पंजाब के लिए कुछ नया ऐलान नहीं किया है। इस दौरान सांसदों द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। केंद्र सरकार द्वारा बजट में पंजाब के लिए किसी विशेष पैकेज की घोषणा नहीं किए जाने पर कांग्रेस सांसदों ने संसद के बाहर प्रदर्शन किया।

कांग्रेस सांसदों ने आरोप लगाए हैं कि पंजाब बॉर्डर स्टेट होने के बावजूद इसके लिए कुछ भी नई घोषणा नहीं की गई है। आपको बता दें इस दौरान लुधियाना से कांग्रेस सांसद राजा वड़िंग का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि, ''हमारी मांगल थी कि पंजाब को कुछ नया दिया जाए.. क्योंकि पंजाब बार्डर स्टेट है, लेकिन आज हमारे साथ धोखा हो गया है। पंजाब में बीजेपी को एक भी सीट नहीं, इसी के चलते मोदी सरकार ने ऐसा किया है।'' वड़िंग ने आगे कहा कि आज पूरा देश देख रहा था कि बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए पूरा बजट है, लेकिन पंजाब के लिए एक भी घोषणा नहीं की गई। 

 

पंजाब से सौतेला व्यवहार करने वाली @BJP4India
सरकार मुरदाबाद@Sukhjinder_INC @DrAmarSinghINC @AmritaWarring pic.twitter.com/oA0mIaXAD3

— Amarinder Singh Raja Warring (@RajaBrar_INC) July 23, 2024

केंद्र सरकार पंजाब को लगातार धोखा दे रही है, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। पंजाब के साथ सौतेली मां जैसा व्यवहार किया जा रहा है। कभी-कभी हमें लगता है कि आप हमें भारत के नक्शे से हटा रहे हैं। आज के इस बजट में किसानों को भी कोई राहत नहीं दी जिसके चलते वह प्रदर्शन करने को मजबूर हो रहे हैं। इस प्रदर्शन के दौरान सांसद अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, सुखविंदर सिंह रंधावा व चरणजीत सिंह चन्नी सहित कई नेता मौजूद रहे थे। आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार में एक्सप्रेस वे के लिए 26 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया है। इसमें बिहार में 3 एक्सप्रेस वे का ऐलान किया गया है।    

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News