कांग्रेस पंजाब प्रभारी हरीश रावत कल जालंधर का करेंगे दौरा, जाखड़ नहीं देंगे साथ

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 12:46 PM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): ऑल इंडिया कांग्रेस के जनरल सचिव और पंजाब कांग्रेस के इंचार्ज हरीश रावत 10 नवंबर को जालंधर आ रहे हैं। पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ बीमार होने के कारण प्रदेश इंचार्ज के साथ मौजूद नहीं होंगे। जाखड़ को डाक्टरों ने आराम करने की सलाह दी हुई है। हरीश रावत सुबह नकोदर में केंद्र सरकार के नए खेती कानूनों खिलाफ करवाई जा रही ट्रैक्टर रैली में शामिल होंगे, जिस उपरांत वह शाम 4 बजे स्थानीय रजिन्दर नगर में स्थित कांग्रेस दफ़्तर में वर्करों से रूबरू होकर उनकी मुश्किलें सुनेंगे।

यह मीटिंग ज़िला कांग्रेस शहरी और देहाती की तरफ से सांझे तौर पर की जाएगी, जिसमें जालंधर जिले के अधीन आते विधानसभा हलके में जालंधर वेस्ट, जालंधर सैंट्रल, जालंधर नॉर्थ, जालंधर कैंट, करतारपुर, नकोदर, आदमपुर, शाहकोट और फिलौर से संबंधी कांग्रेस के वर्कर शामिल होंगे। इस मीटिंग को लेकर जिला शहरी के प्रधान बलदेव सिंह देव और देहाती के प्रधान सुखविन्दर सिंह ने तैयारियां शुरू कर दीं हैं। जिला प्रधानों ने कहा कि प्रदेश इंचार्ज के दौरे को लेकर कांग्रेस वर्करों में भारी उत्साह है।

कांग्रेस के कैडर में उपजा रोष
पंजाब में चाहे कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस सत्ता में है परन्तु 4 साल में वर्करों की कोई सुनवाई न होने के कारण जहां कांग्रेस का बड़ा कैडर अपने घरों में चुपचाप बैठ गया और वही सरकार में उनकी कोई सुनवाई न होने के कारण वर्करों में पार्टी लीडरशिप खिलाफ रोष है।

हरीश रावत को अपने दौरे दौरान वर्करों के गुस्से का सामना करना पड़ेगा, जबकि कांग्रेस के बहुत से सीनियर नेताओं का आपस में कोई तालमेल नहीं है, जिस कारण जिले का हर विधायक और बड़े नेता अपना पक्ष बनाकर काम करता आ रहा है। इतना ही नहीं, कांग्रेस के फ़्रंटियल संगठन और काऊंसलर, नगर कौंसिल के प्रधान, पंच और सरपंच तक पार्टी की सरगर्मियों से मुंह मोड़ते नजर आ रहे हैं। अब देखना होगा कि हरीश रावत का जिले का दौरा कांग्रेस में नई जान डालता है या सिर्फ खानापूर्ति ही साबित होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News