कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने विरोधी दलों पर साधा निशाना

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 10:42 AM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): देश में अगर महंगाई पर काबू पाना है तो नरेंद्र मोदी को केंद्र से हटाना ही पड़ेगा। उक्त शब्द ऑल इंडिया कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने स्थानीय सर्किट हाउस में एक पत्रकार वार्ता के दौरान कहे। खेड़ा ने कहा कि टमाटर, खाद्य तेल, पैट्रोल-डीजल सहित हरेक वस्तु के दाम आसमान छू रहे हैं पर पिछले 7 साल में मोदी सरकार ने जनता का ध्यान मुख्य मुद्दों से हटाने को लेकर कई ड्रामे रचे हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले 1 वर्ष से 3 कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली बार्डर पर बैठकर संघर्ष कर रहे थे। क्रूड ऑयल के दाम अंतर्राष्ट्रीय लैवल पर कम होने के बावजूद पैट्रोल-डीजल के दाम शिखर पर रहे परंतु जैसे ही जनता ने उपचुनावों में भाजपा को आईना दिखाया तो बुरी तरह से हार का सामना करने वाली मोदी सरकार ने पहले पैट्रोल-डीजल के रेट कम किए और फिर कृषि कानूनों को वापिस लेने का ऐलान करने को मजबूर होना पड़ा।

यह भी पढ़ें: मोहाली कोर्ट ने सुखपाल खहरा को नहीं भेजा रिमांड, हाईकोर्ट पहुंची ED

खेड़ा ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के दिल्ली मॉडल की पोल खोलते हुए कहा कि शीला दीक्षित सरकार के दौरान दिल्ली का जितना विकास हुआ उसे कायम रखने में भी केजरीवाल सरकार नाकाम साबित हुई है। जब कांग्रेस ने दिल्ली की सत्ता छोड़ी थी तब 118 सरकारी अस्पताल थे और 11 नए अस्पताल बन रहे थे परंतु केजरीवाल सरकार से उन 11 में से आज 1 अस्पताल नहीं बन सका है। कोविड-19 महामारी के दौरान दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में इलाज और बैड की व्यवस्था किसी से भी छिपी नहीं है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल पंजाब में महिलाओं को 1-1 हजार रुपए देने का वायदा तो करते हैं लेकिन पहले दिल्ली के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वायदा पूरा कर दिखाएं।

खेड़ा ने कहा कि दिल्ली का विकास नहीं केवल प्रचार हुआ है, कांग्रेस सरकार के समय प्रचार का खर्च 22 करोड़ था लेकिन आज प्रचार विज्ञापनों पर ही 600 करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं। मोहल्ला क्लीनिक भ्रष्टाचार के अड्डे बन चुके हैं। दिल्ली मैट्रो की मंजूरियां जो कांग्रेस सरकार ने दीं वहीं पहले वाली हैं, केजरीवाल 1 नई मंजूरी नहीं दे सके। दिल्ली में वोट चाहिएं तो प्रदूषण का कारण किसानों के पराली जलाना बताते हैं परंतु जब पंजाब में वोट लेने हों तो दिल्ली में चलाए पटाखों की वजह से प्रदूषण होना बताते हैं। ऐसा कर केजरीवाल किसानों को बदनाम करने पर तुले हुए हैं।

यह भी पढ़ें: गुरदीप सिंह पर गिरी गाज, ई.डी. के बाद अब इस एजेंसी ने की छापेमारी

सिद्धू जो बोलते हैं वह उनका बेबाक अंदाज है, समय आने पर बेअदबी के दोषी भी सलाखों के पीछे होंगे 
खेड़ा ने पंजाब में मुख्यमंत्री चन्नी के फैसलों को प्रदेश प्रधान नवजोत सिद्धू द्वारा लॉलीपॉप कहने और एस.आई.टी. रिपोर्ट के सार्वजनिक न होने पर मरणव्रत की धमकी देने के मामलों पर कहा कि वित्तीय प्रबंधन सही हो तो कोई वादा लॉलीपॉप नहीं होता। मुख्यमंत्री चन्नी बिल्कुल सटीक तरीके से जनता को वे सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं जिनको लेकर कांग्रेस ने जनता से वादे कर रखे थे। खेड़ा ने कहा कि सिद्धू जो बोलते हैं वह उनका बेबाक अंदाज है, समय आने पर बेअदबी के दोषी भी सलाखों के पीछे होंगे और एस.आई.टी. की रिपोर्ट भी सार्वजनिक होगी। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री परगट सिंह, विधायक सुशील रिंकू, विधायक राजिंदर बेरी, ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस के प्रवक्ता गौतम सेठ, डा. नवजोत दहिया, बलराज ठाकुर आदि मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News