कांग्रेस के ट्रस्टियों ने की जलियांवाला बाग की दुर्दशा व शहीदों का अपमान : श्वेत मलिक

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 09:01 AM (IST)

अमृतसर(कमल): जलियांवाला बाग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चेयरमैनशिप में जलियांवाला बाग ट्रस्ट के सहयोग से जलियांवाला बाग के 100 वर्ष के उपलक्ष्य में 20 करोड़ रुपए की लागत से चल रहे  विकास कार्यों का निरीक्षण सांसद व ट्रस्टी इंजी. श्वेत मलिक ने किया। इस दौरान दिल्ली से पहुंचे उच्च अधिकारियों का शिष्टमंडल और अशोक कुमार गुप्ता उप निरीक्षक पुरातत्व विभाग, भानुप्रताप सिंह उपमंडल इंचार्ज अमृतसर व निषिद्ध तिवारी प्रोजैक्ट मैनेजर एन.बी.सी.सी. भी उपस्थित थे। 

इस दौरान मलिक ने कहा कि कांग्रेस का जलियांवाले बाग में 70 वर्ष ट्रस्ट रहा, इसके ट्रस्टियों ने जलियांवाला बाग को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रख दुर्दशा की और शहीदों का अपमान किया है। वहीं टिकट काऊंटर के मामले में कहा कि कोई एंट्री फीस नहीं रखी गई है, इस बारे में कांग्रेसी झूठा प्रचार कर रहे हैं। मलिक ने बताया कि 13 अप्रैल 2019 से 13 अप्रैल 2020 तक जलियांवाला बाग का शताब्दी वर्ष मनाया जा रहा है, जिससे पहले सभी विकास कार्य पूरे कर लिए जाएंगे, जिनके बाद जलियांवाला बाग 5 बजे की बजाए रात 9 बजे तक खुला रहेगा। 

टिकट काऊंटर हटाने के लिए फाऊंडेशन ने दिया मांग पत्र
शहीद ऊधम सिंह फाऊंडेशन के प्रधान दीप सिंह की अध्यक्षता में सांसद श्वेत मलिक से मिले वफद ने जलियांवाले बाग में शहीद ऊधम सिंह के बुत के आगे बनाया टिकट काऊंटर हटाने को मांग पत्र दिया। इस पर मलिक ने उनको भरोसा दिया कि इस मामले पर कमेटी से बात करेंगे। इस मौके पर सतबीर सिंह, सुरजीत सिंह, परमजीत बिल्ला, पार्षद जरनैल ढोट, पार्षद दविंदर पहलवान, स्वर्न सिंह, जोङ्क्षगदर सिंह आदि मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News