बेअदबी मामले में अदालत में पेश हुए आरोपी विधायक

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 06:47 PM (IST)

धूरी(संजीव जैन): मालेरकोटला में पिछले समय हुए पवित कुरान शरीफ बेअदबी मामले में नामजद दिल्ली से आम आदमी पार्टी के विधायक एडवोकेट नरेश यादव आज स्थानीय अदालत में पेश हुए। वर्णीय है कि इस केस में नामजद मुलजिमों में विजय कुमार एवं अन्यों द्वारा अपनी जान को खतरा बताते हुए जिला अदालत में केस को मालेरकोटला से किसी ओर अदालत में शिफ्ट किए जाने की अपील की गई थी। जिस पर माननीय अदालत द्वारा इस मामले को धूरी में तबदील कर दिया गया था।

पेशी भुगतने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक नरेश यादव ने इस केस को महज राजनीति से प्रेरित बताया। उन्होंने कहा कि पहले अडिशनल सैशन जज संगरूर द्वारा उन्हें देशद्रोह की धारा 124-ए से बरी कर दिया गया था, जिसके बाद केस की सुनवाई मलेरकोटला की अदालत में चल रही थी। उन्होंने कहा कि वह काफी समय से सुनवाई पर अदालत में पेश होते आ रहे हैं तथा उन्हें अदालत के इंसाफ पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि केस में नामजद अन्य मुलजिमों के बार-बार अदालत में पेश ना होने का माननीय अदालत द्वारा सख्त नोटिस लेते हुए इस केस की सुनवाई के लिए अगली पेशी की तारीख 19 दिसंबर मुकर्रर की गई है। 

उन्होंने खुद को बेगुनाह बताते हुए कहा कि पिछले समय के दौरान अकाली-भाजपा गठजोड़ की सरकार द्वारा आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की नीयत से उन्हें इस झूठे केस में उलझाया गया था। जब कि जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट में भले ही दूसरे मुलजिमों पर ऊंगली की गई है, लेकिन केस में उनके शामिल होने के बारे में कहीं भी कोई जिक्र नहीं किया गया है। दिल्ली में केजरीवाल सरकार की कारगुजारी के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में यादव ने कहा कि सरकार द्वारा किए जा रहे जनहित कार्यों को देखते हुए दिल्ली के लोग पुन: आम आदमी पार्टी को सत्ता सौंपेंगे। 

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी धर्म, जातिवाद और क्षेत्रवाद की राजनीति की बजाए विकास और जनहित में कार्य करने में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि पंजाब में पिछले लोकसभा व विधानसभा चुनाव में लोगों का पार्टी को भरपूर समर्थन हासिल हुआ था। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि आगामी लोकसभा चुनाव में भी लोग ‘आप’ का साथ देते हुए केजरीवाल द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों पर मोहर लगाएंगे तथा 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में भी पार्टी को ऐतिहासिक जीत हासिल होगी। इस मौके एडवोकेट निरपाल सिंह धालीवाल, एडवोकेट तपिंदर सिंह सोही, एडवोकेट गुरविंदर सिंह सराओं के इलावा आप के जिला महासचिव डा. अनवर भसौड़ भी मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News