मुक्तसर साहिब में कांग्रेस टिकट को लेकर कसमकस जारी, कई दावेदार दौड़ में

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 03:04 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब : विधानसभा चुनाव में इस बार श्री मुक्तसर साहिब हलके में कांग्रेस टिकट को लेकर कसकमस बरकरार है। इस हलके में एक अनार सौ बीमार वाला हाल नजर आ रहा है। पहले इस हलके में हरचरन सिंह बराड़ के परिवार की बहु करन कौर बराड़ चुनाव लड़ती रही हैं। करन कौर बराड़ दो बार यहां से चुनाव लड़ चुकी हैं, जिसमें वह एक बार जीत कर विधानसभा की सीढ़ियां चढ़ चुकी हैं जबकि एक बार उनको हार का सामना करना पड़ा था। दरअसल करन बराड़ कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नजदीकी रिश्तेदारों में आते हैं और कैप्टन अमरिन्दर सिंह की हाईकमान के साथ नजदीकियों के कारण ही उनको दो बार हलके में चुनाव लड़ने की जिम्मेदारी दी जा चुकी है।

श्री मुक्तसर साहब हलके से इस बार कांग्रेस की टिकट के कई दावेदार हैं परन्तु कांग्रेस पार्टी के पुराने वर्कर गुरसंत सिंह बराड़, सिमरजीत सिंह भीना बराड़ मैंबर जिला परिषद इस बार चुनाव लड़ने की तैयारी किए बैठे हैं। चर्चा यह भी है कि इस हलके से बराड़ परिवार ने चुनाव लड़ने के लिए कमर भी कस ली है और आने वाले समय में बड़े जलसा के द्वारा शक्ति प्रदर्शन करके टिकट के लिए दावेदारी मजबूत की जा सकती है। वैसे अन्य कई उम्मीदवार भी इस हलके में उतरने की ताक में हैं परन्तु यदि ऐसा होता है तो इस हालात में उम्मीदवार को स्थानीय स्तर पर भारी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। सिमरजीत बराड़ का मानना है कि पार्टी अंदर यूथ स्तर पर उनकी कारगुजारी को देखते पार्टी उनको यूथ कांग्रेस के कोटे में से टिकट के साथ आदर दे सकती है। 


मौजूदा दौर की बात करें तो कैप्टन अमरिन्दर सिंह कांग्रेस पार्टी से पूरी तरह अलग हो चुके हैं और उन्होंने पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी नाम की नई पार्टी बना ली है। चाहे कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से 117 हलकों में अलग तौर पर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया गया है परन्तु यह अभी तक साफ नहीं हो सका है कि कांग्रेस के कौन से नेता कैप्टन के हक में चलते हैं। वैसे कैप्टन कई बार दावा कर चुके हैं कि कांग्रेस के कई बड़े नेता उनके संपर्क में हैं। उधर बीबी करन कौर बराड़ का भी कहना है कि फिलहाल उन्होंने अभी कैप्टन अमरिन्दर सिंह धड़े के साथ जाने का कोई फैसला नहीं लिया है परन्तु उन्होंने कैप्टन की तारीफों के पुल जरूरी बांधे हैं। वैसे राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इस बार हाईकमान करन कौर बराड़ को टिकट देने के मूड में नहीं है, ऐसा इसलिए भी क्योंकि करन कौर बराड़ की हलके में कारगुजारी को लेकर लोग बहुत खुश नहीं हैं और यदि कांग्रेस हाईकमान करन कौर बराड़ को आगामी चुनाव में टिकट नहीं देती है तो वह कैप्टन धड़े में शामिल होकर चुनाव मैदान में उतर सकती हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News