BSF में कोरोना की दस्तक, माइक्रो कंटेनमैंट जोन घोषित

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 10:56 AM (IST)

होशियारपुर(जैन): जिला मैजिस्ट्रेट-कम-डी.सी अपनीत रियात ने होशियारपुर-ऊना रोड स्थित बी.एस.एफ. के सहायक प्रशिक्षण केंद्र खड़कां कैम्प को आज माइक्रो कंटेनमैंट जोन घोषित किया। ट्रेनिंग सैंटर में कोरोना के अत्याधिक केस आ जाने के कारण जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया। बता दें कि पिछले वर्ष भी कोरोना के शुरूआती दौर में खड़कां कैम्प को माइक्रो कंटेनमैंट जोन घोषित किया गया था।

जारी आदेशों में उन्होंने कहा कि माइक्त्रो कंटेनमैंट जोन में सिर्फ मैडीकल एमरजैंसी व जरूरी कार्यों को ही मंजूरी होगी। उन्होंने कहा कि माइक्त्रो कंटेनमैंट जोन में स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर सर्वे व संपर्क की ट्रेसिंग करेगी। इसके अलावा स्वास्थ्य प्रोटोकाल के अनुसार सभी पाजीटिव मामलों को स्वास्थ्य सुविधाओं में तबदील किया जाएगा।

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि होशियारपुर के बी.एस.एफ कैम्प गांव खड़कां, ब्लॉक हारटा बडला में माइक्त्रो कंटेनमैंट जोन की अवधि कम से कम 10 दिन की होगी। उन्होंने कहा कि जहां पिछले सप्ताह में एक से अधिक मामले नहीं, उस माइक्त्रो कंटेनमैंट जोन को खोला जाएगा या इसको एक सप्ताह में एक बार बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उपरोक्त हिदायतों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट 2005 के अंतर्गत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News