कोरोना से जंग: 8 दिन से होशियारपुर में संवेदनशील हालात

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 08:49 AM (IST)

होशियारपुर (राजेश जैन): कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर शहर व इसके अन्य उप-मंडलों में बेहद संवेदनशील दौर चल रहा है। पिछले रविवार से जनता कर्फ्यू के पश्चात 23 मार्च से शहर में लगातार कर्फ्यू चल रहा है। जिला सिविल व पुलिस प्रशासन पूरी तन्मयता से स्थिति पर नियंत्रण रखने के लिए दिन-रात काम कर रहा है। दूसरी तरफ सामाजिक संगठन भी जरूरतमंद लोगों के लिए अपनी बहुमूल्य सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा राज्य के तमाम जिलों का कार्य सुचारू रूप से चलाने के लिए प्रत्येक जिला में इंचार्ज मंत्री नियुक्त किए गए हैं। पंजाब सरकार के सामाजिक सुरक्षा एवं महिला कल्याण विभाग की कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी को जिला होशियारपुर का इंचार्ज बना जिम्मेदारी सौंपी गई है। ऐसे संवेदनशील हालातों में तमाम इंचार्ज मंत्री संबंधित जिलों में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर उनका मार्गदर्शन कर रहे हैं। खास बात है कि सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, जिनकी होशियारपुर में इस संबंधी कोई जिम्मेदारी नहीं, भी बीते कल प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश देकर गए हैं। हैरानी की बात है कि जिला की इंचार्ज मंत्री अरुणा चौधरी फिलहाल इस संबंध में बेफिक्र प्रतीत हो रही हैं। उन्होंने ऐसे हालातों में 1 बार भी यहां चक्कर लगाना मुनासिब नहीं समझा। दिलचस्प बात है कि वे जिला गुरदासपुर के दीनानगर इलाके से संबंधित हैं। चंडीगढ़ से दीनानगर जाते वक्त होशियारपुर रास्ते में पड़ता है। इसलिए उनका इधर से गुजरते वक्त अधिकारियों से तालमेल रखना कोई मुश्किल काम नहीं। हैरत की बात है कि मुख्यमंत्री ने भी इस संबंध में लगता है इंचार्ज मंत्री से अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं मांगी।


गुस्साई मंत्री ने कहा-कल आ रही हूं
पंजाब केसरी द्वारा जब कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी के साथ इस संबंध में टैलीफोन पर संपर्क किया गया तो उनका कहना था कि पहले कोई हालात ज्यादा खराब नहीं थे। फिर उन्होंने कहा कि पुरानी डी.सी. का तबादला हो गया था। हालांकि उनके इस पक्ष का यहां न आने से कोई सरोकार नहीं। जब उनसे यह पूछा गया कि दीनानगर जाते वक्त होशियारपुर आना उनके लिए कोई मुश्किल काम नहीं, तो गुस्साई मंत्री ने कहा अगर आपने नैगेटिव ही लिखना है तो लिख दो, मैं कल होशियारपुर आ रही हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News