मोगा में सामने आए 16 कोरोना पॉजिटिव, संख्या हुई 540

8/7/2020 9:40:06 PM

मोगा (संदीप शर्मा): जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रहा है। शुक्रवार को भी जिले में 16 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद कोरोना मरीजों की कुल संख्या 540 हो गई, वहीं अब तक एक्टिव मरीजों की संख्या 247 हो गई है। जानकारी देते सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि अभी तक जिले में 27,135 लोगों के कोरोना टैस्ट के लिए सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 25,674 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नैगेटिव आ चुकी है और फिलहाल 660 लोगों की रिपोर्ट आना अभी भी बाकी है। इसके अलावा शुक्रवार को जिले में नए 16 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है, जोकि शहर के रूपा पत्ती, गिल रोड, सूरज नगर व कस्बा धर्मकोट, गांव दातेवाल, डगरू, कस्बा कोटईसे खां व गांव चुगावां से संबंधित है। इसके साथ सेहत विभाग की टीम ने 53 लोगों के सैंपल लेकर कोरोना टैस्ट के लिए भेजे गए हैं। पीडि़त मरीजों को घरों में क्वारंटाइन करने समेत विभिन्न सरकारी अस्पतालों में आईसोलेट किया गया है। 

पिछले दो दिन से कोरोना जांच हेतू लगाई टरयू नॉट मशीन खराब
कोरोना जांच हेतू सेहत विभाग की ओर से सिविल अस्पताल में कोरोना टैस्ट हेतू पहुंचने वाले व इसकी रिपोर्ट जल्दी हासिल करने के इछुक जिनमें अधिकतर विदेशों में लौटने वाले एन.आर.आई. शामिल हैं, की कोरोना जांच के लिए या फिर किसी भी वी.आई.पी. की जांच हेतू सरकार की ओर से जिला स्तरीय अस्पतालों में टरयू नॉट मशीन लगाई गई हैं। पिछले 2 दिनों से जिला स्तरीय अस्पताल में फिट की गई इस मशीन में तकनीकी खराबी आने से इस मशीन से टैस्ट नहीं हो पा रहे हैं। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कंपनी को करवा दी है ऑनलाइन मशीन खराब होने की शिकायत: सिविल सर्जन
सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि टरयू नॉट मशीन में पिछले दो दिनों से कुछ तकनीकी खराबी आने के कारण इस मशीन से कोरोना टैस्ट संभव नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस मशीन से कोरोना टैस्ट करने पर रिपोर्ट कुछ ही घंटों में मिल सकती थी। इस मशीन से रोजाना 12 से 15 टैस्ट किए जाते हैं व आज तक इस मशीन से 349 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। डा. बाजवा ने बताया कि उनकी ओर से मशीन खराब होने संबंधी ऑनलाइन शिकायत कंपनी को कर दी गई है। जल्दी ही मशीन को ठीक करवा कर इसे संदिग्ध मरीजों की कोरोना जांच शुरू करवा दी जाएगी।


Mohit

Related News