निजी अस्पताल के डॉक्टर सहित नवांशहर में 2 नए कोरोना मरीज

8/1/2020 5:07:11 PM

नवांशहर (त्रिपाठी): कोविड-19 से जिले में हुई तीसरी मौत के मरीज का उपचार करने वाले निजी अस्पताल के एक डॉक्टर सहित नवांशहर में कोरोना के 2 नए मरीज आने से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की गिनती बढ़ कर 315 हो गई है। सिविल सर्जन डा.राजिन्दर प्रसाद भाटिया ने बताया कि करियाम निवासी डा.दीपक तथा गरचा इन्कलेव, नवांशहर निवासी केतन कपूर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। उन्होंने बताया कि जिले में नए 2 केस आने के उपरान्त कोरोना पॉजिटिव मरीजों की गिनती बढ़ कर 315 हो गई है जिसमें से 266 मरीज स्वस्थ हो कर घरों को जा चुके है, 3 की मौत हुई है जबकि जिले में एक्टिव केसों की गिनती 46 है। 

उन्होने बताया कि जिले में 95 व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन तथा 19 को होम आईसोलेट किया गया है। उन्होंने कहा कि घरों में क्वारंटाइन तथा आईसोलेट किए मरीजों पर सेहत विभाग की ओर से पूरी तरह से नजर रखी जा रही है तथा सेहत कर्मचारियों की ओर से न केवल घरों के बाहर क्वारंटाइन के बोर्ड लगाए गए है बल्कि समय समय पर घरों का दौरा करके उनके स्वस्थ संबंधी पूरी जानकारी एकत्रित की जा रही है तांकि ऐसे लोगों से कोरोना चेन बनने से रोकी जा सके।

निजी अस्पताल के डॉक्टर के सम्पर्क में आया था कोरोना मृतक
प्राप्त जानकारी के अनुसार निजी अस्पताल में प्रैक्टिव करने वाले डा.दीपक की ओर से जिले में हुई तीसरा कोरोना मौत के मरीज का आई.सी.यू.में उपचार किया गया था। मृतक की रिपोर्ट के उपरान्त डा.दीपक ने स्वयं को क्वारंटाइन कर लिया था। जिस उपरान्त उनकी पहली रिपोर्ट नैगेटिव आई थी परन्तु स्वयं में कोरोना लक्ष्ण पाए जाने के चलते डा.दीपक ने ट्रूनेट मशीन से पुन: जांच करवाई थी जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। यहां वर्णनीय है कि उनकी पत्नी जो सरकारी बी.ए.एम.एस.डॉक्टर है तथा उनकी डियूटी के.सी.कालेज में बनाए गए क्वारंटाइन में लगी हुई है को भी क्वारंटाइन किया गया है। इस संबंधी नोडल अधिकारी डा.एन.पी.शर्मा ने पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें 14 दिन के क्वारंटाइन पर भेजा गया है। निजी अस्पताल के एक कर्मचारी ने बताया कि डॉक्टर दीपक के साथ तैनात आई.सी.यू.के समूचे स्टाफ को भी क्वारंटाइन किया गया गया है। सिविल सर्जन ने बताया कि डा.दीपक के सम्पर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जा रही है तांकि उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा सके।


Mohit

Related News