पठानकोट में 62 वर्षीय वृद्ध ने तोड़ा दम, 37 की रिपोर्ट आई पॉजिविट

12/4/2020 7:37:40 PM

पठानकोट (शारदा, आदित्य): जिले में पिछले कई दिनों से कोरोना का बढ़ रहा कहर लगातार जारी है, जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में ब्लाक बधानी के 62 वर्षीय वृद्ध की कोरोना के चलते मृत्यु होने की पुष्टि की गई है। मृतक को 2 दिसम्बर को खांसी व सांस संबधी मुश्किल होने के चलते उसे सिविल अस्पताल पठानकोट में उपचार हेतु भर्ती करवाया गया, जिसका सैंपल लिया गया और उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। गतदिवस 3 दिसम्बर को शाम 7:10 बजे उसने दम तोड़ दिया, वहीं दूसरी ओर 37 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

इसमें आर.टी.पी.सी.आर. अमृतसर में 624 सैंपलों में से 11 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव व 613 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। ट्रू नैट मशीन में लिए गए 6 सैंपलों में से 6 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है तथा रैपिड एंटीजन टैस्ट में 117 सैंपलों में से 19 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव तथा 98 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। वहीं निजी लैब से 7 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके चलते जिले में एक्टिव केसों की संख्या कुल 255 हो गई है।

770 लोगों के लिए सैंपल
स्वास्थ्य विभाग की ओर से रोजाना ओ.पी.डी. के साथ-साथ लिए जाने वाले सैंपलों में से कुल 770 लोगों के सैंपल एकत्रित किए गए हैं तथा 502 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है जिसके चलते कुल 1272 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है। सिविल सर्जन डा.जुगल किशोर ने बताया कि शुक्रवार को 31 लोगों ने कोरोना से रिकवर कर लिया जिसके चलते उन्हें डिस्चार्ज पॉलिसी के अधीन डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि अब जिले में रिकवर केसों की संख्या कुल 4803 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित स्थानीय सिविल अस्पताल पठानकोट भीड़ को नियंत्रण करने के लिए असहाय दिख रहा है हालांकि पुलिस विभाग की ओर से भीड़ को काबू करने के लिए सुरक्षा कर्मी मुहैया करवाए गए है लेकिन उसके बावजूद फ्लू कार्नर के बाहर, लैब तथा ओ.पी.डी. स्लीप कार्नर पर भीड़ हमेशा जुटी दिखाई देती है।


Mohit

Recommended News