जालंधरः 3 डॉक्टरों सहित 63 की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, एक ने तोड़ा दम

10/17/2020 9:13:04 PM

जालंधर (रत्ता): जिले में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या में वृद्धि अभी भी जारी है। शनिवार को जहां 63 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई वही एक और रोगी ने इस वायरस से लड़ते हुए दम तोड़ दिया।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार विभाग को शनिवार कुल 85 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई और इनमें से 22 लोग दूसरे जिलों से संबंधित पाए गए। जिले के पॉजिटिव आने वाले 63 लोगों में प्राइमरी हैल्थ सैंटर जमशेर व अर्बन प्रायमरी हैल्थ सैंटर मकसूदा की डॉक्टर्स, एच.डी.एफ.सी. बैंक अपरा का एक कर्मचारी तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स के मुलाजिम शामिल हैं। उधर गांव लरोया के 75 वर्षीय सुरजीत सिंह की कोरोना के कारण मृत्यु हो गई।

5 दिन बाद आई लोगों की रिपोर्ट
एक तरफ स्वास्थ्य विभाग बार-बार इस बात की दुहाई देता है कि कोरोना संक्रमित कोई भी व्यक्ति दूसरे किसी अन्य व्यक्ति को संक्रमित कर सकता है, इसलिए कोरोना पॉजिटिव आने वाला रोगी अपने आप को आइसोलेट करे।

हैरानी की बात यह है कि कोरोना वायरस की पुष्टि के लिए लिए जाते सैंपलओं की रिपोर्ट भी जल्दी नहीं आती जिसके कारण सैंपल देने वाला व्यक्ति आम लोगों के बीच ही घूमता रहता है। शनिवार को भी कुछ ऐसे लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई जिन्होंने मंगलवार को अपना सैंपल दिया था। अब सोचने की बात कि जिन लोगों की रिपोर्ट 5 दिन बाद पॉजिटिव आई है, वह लोग इन 5 दिनों में न जाने कितने लोगों से मिले होंगे।

2710 की रिपोर्ट आई नैगेटिव व 139 और को मिली छुट्टी
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को 2710 लोगों की रिपोर्ट नैगेटिव प्राप्त हुई तथा उपचाराधीन पॉजिटिव रोगियों में से 139 और को छुट्टी दे दी गई।


Mohit

Related News