श्री हरिमंदिर साहिब, गुरुद्वारा शहीदगंज और साथ लगते गुरुद्वारों से उड़ी रौनकें

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 12:53 PM (IST)

अमृतसर(अनजान) : कोविड -19 के मद्देनजर लोक हितों को मुख्य रखते पुलिस की तरफ से श्री हरिमंदिर साहिब, गुरुद्वारा शहीद गंज बाबा दीप सिंह जी शहीद और उसके साथ लगते गुरुद्वारों के रास्तों में नाके लगाने से आज संगत दर्शन नहीं कर सकी। जहां सारा दिन और रात संगत की रौनक लगी रहती थी, वहां अब सन्नाटा छाया रहता है, परन्तु सरबत का भला चाहने वाली सिख कौम घरों में ही बैठ कर विश्व के लिए तंदरुस्ती और लंबी उम्र की अरदास कर रही है। सिर्फ ड्यूटी कर्मचारी, सेवा वाले प्रेमी सिंह, चौकी साहिब वाली संगत और नजदीक के इलाकों की कम संख्या संगत ने ही हाजिरियां भरी। सुबह भी संगत नाममात्र रही। गौर हो कि भाई निर्मल सिंह खालसा पूर्व हजूरी रागी के कोरोना से निधन के बाद बहुत से लोगों ने खुद घरों में बंद कर रखा है। इससे पहले कोई पुलिस की बात नहीं मानने को तैयार था।
PunjabKesari
श्री हरिमंदिर साहिब से सटे गुरुद्वारों का एक-एक गेट रहा बंद
कोरोना संकट में चौकसी बरतते श्री हरिमंदिर साहिब के साथ लगते गुरुद्वारों बाबा अटल राय साहिब, गुरुद्वारा बीबी कौला जी, गुरुद्वारा श्री रामसर साहिब और गुरुद्वारा बिबेकसर साहिब का एक-एक गेट बंद कर दिया गया है। यहां भी संगत नाममात्र ही आ रही है।

PunjabKesari

दो जोड़ा घरों को छोड़ बाकी रहे बंद
संगत की आमद न होने के कारण सचिवालय श्री अकाल तख्त साहिब, गुरुद्वारा माता कौला जी वाले जोड़ा घर बंद कर दिए गए हैं। गुरुद्वारा बाबा अटल राय साहब जी के जोड़ा घर के अलावा घंटाघर जोड़ा घर और गुरु रामदास सराय में स्थित गुरु का बाग वाले नए बने जोड़ा घर की भी एक-एक खिड़की ही खुली है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News